यूपीएल ने जीता सीआईआई इंडस्ट्रियल आईपी बेस्‍ट पोर्टफोलियो अवार्ड

बिज़नेस मुंबई
Spread the love

मुंबई। यूपीएल लिमिटेड ने छठवां सीआईआई इंडस्ट्रियल इंटेलेक्‍चुअल प्रोपर्टी अवार्ड्स जीत लिये हैं। ये अवार्ड्स अपने व्यवसाय एवं आर्थिक विकास को बढ़ाने के लिए आईपी जेनरेशन और सुरक्षा का उपयोग करने वाले उद्यमों को दिये जाते हैं। यूपीआई लिमिटेड ने हमेशा से किसानों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। उनकी आवश्‍यकताएं पूरी करने के लिए उत्‍पाद एवं सेवाएं तैयार किये हैं।

यूपीएल को इसके द्वारा अन्‍वेषित इंटेलेक्‍चुअल प्रोपर्टी (आईपी) और नवाचार के लिए बेस्‍ट पेटेंट पोर्टफोलियो, लार्ज (लाइफसाइंसेज/फार्मा) श्रेणी में सम्‍मानित किया गया है। यूपीएल के महत्‍वपूर्ण शोध और नवाचार के उदाहरण में टिकाऊ उत्‍पाद जैसे कि जेबा और सेवाएं जैसे कि आदर्श फार्म सर्विसेज शामिल हैं, जो जमीनी स्तर पर सफल साबित हो चुके हैं।

वर्चुअल सीआईआई इंटरनेशनल कॉन्‍फ्रेंस ऑन आईपीआर एंड सीआईआई इंडस्ट्रियल आईपी अवार्ड्सके सम्मान समारोह के दौरान डॉ विशाल सोढा ने यूपीएल की ओर से यह पुरस्‍कार ग्रहण किया। उन्‍होंने बताया कि यूपीएल में हम प्राकृतिक संसाधनों के श्रेष्ठतम उपयोग और जलवायु परिवर्तन के लिए लचीलेपन को अपनाते हुए टिकाऊ विकास के प्रति पूर्णत: समर्पित हैं। ये सभी बातें किसानों के लिए उत्‍पाद तैयार करने व सेवाएं उपलब्‍ध कराने और दुनिया भर में आधुनिक कृषि-फार्मिंग 3.0 को गति देने में सहायता प्रदान करने की हमारी क्षमता का प्रमाण हैं।

यूपीएल को किसानों की आवश्‍यकताओं को सर्वोपरि महत्‍व देने और उनकी जरूरतों के मुताबिक उत्‍पाद व सेवाएं विकसित करने का गर्व है। नवाचार पर हमारे निरंतर बल ने हमें हर वर्ष नये-नये उत्‍पादों को लॉन्‍च करने में हमारी मदद की है। यूपीएल के पास 1,500 से अधिक स्‍वीकृत पेटेंट्स हैं। इसके लिए 2,500 से अधिक आवेदन लंबित हैं जो विभिन्न क्षेत्रों के किसानों की आवश्‍यकताएं पूरी करने में सक्षम हैं।