मंदि‍र का ताला टूटा देखकर ग्रामीणों के उड़ गये होश, जांच में सामने आया यह तथ्‍य

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। चोरों को भगवान से भी डर नहीं है। वे आये दिन मंदि‍र में चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। ऐसे ही एक वाक्‍या जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत सेमौरा गांव स्थित राधाकृष्ण के मंदिर में देखने को मिला। मंदि‍र की अष्टधातु से निर्मित बेशकीमती मूर्ति की चोरी करने की अज्ञात चोरों ने कोशिश की। उक्त मंदिर का ताला चोरों ने तोड़ दि‍या। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब सुबह पुजारी उदयनाथ पाण्डेय पूजा करने मंदिर में पहुंचे।

पुजारी ने बताया कि मुख्य द्वार का ताला खोलकर जब अंदर आये तो गर्भ गृह का दो ताला गायब पाया। मंदि‍र के गर्भ गृह के पास वाली दीवार में रखी लाइट की बैटरी की कवर भी खुली हुई थी। पुजारी द्वारा इसकी जानकारी ग्रामीण और मंदिर के सेवायत हरिहरपुर निवासी सूर्य देव सिंह को दी गयी। इसके बाद कांडी पुलिस को भी सूचना दी गई। सूचना पाकर कांडी पुलिस मौके पर पहुंची। काफी मसक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से गर्भगृह का अंदरूनी लॉक खोलकर गेट खोला गया, जहां मूर्ति को सही सलामत पाया गया। तब लोगों ने राहत की सांस ली।

विदित हो कि साल भर पूर्व अष्टधातु से निर्मित श्री राधाकृष्ण का मूर्ति को चोरों द्वारा चोरी कर ली गयी थी। उद्भेदन करते हुए चोरी में शामिल चोरों को पुलिस द्वारा सलाखों के पीछे पहुंचाते हुए मूर्ति बरामद कर पुनः मंदिर में स्थापित कराया गया। एक बार फिर मूर्ति चोरी करने का प्रयास चोरों द्वारा करने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। इस संबंध में कांडी  थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने कहा कि मामले का त्वरित अनुसंधान किया जा रहा है। शीघ्र ही खुलासा करते हुए इसमें शामिल लोगों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।