झारो नदी के पास होने वाले वनभोज को लेकर झामुमो ने बनाई समिति

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह। जमुआ झामुमो ने अपने 10 जनवरी को झारो नदी के समीप प्रस्तावित वनभोज को लेकर रणनीति बनाई। मिर्जागंज स्थित झामुमो नेत्री सोनी चौरसिया के आवास पर इसको लेकर शनिवार को बैठक सुलेमान अंसारी की अध्यक्षता में हुई। इसमें झामुमो के अलावा भी दूसरे राजनीतिक दलों के भी लोग, प्रखंड के कई मुखिया, पंचायत समिति सदस्य शामिल हुए।

वनभोज के सफल संचालन को लेकर सर्वसम्मति से चिलगा मुखिया मो हनीफ अंसारी की अध्यक्षता में संचालन समिति बनाई गई। इसमें सुनील चौधरी को सचिव और मो जाहिद को कोषाध्यक्ष बनाया गया। समिति में पंकज कुशवाहा, रईस कौशर, ताहिर हुसैन, बसंत कुमार हाजरा, रूपेश रजक, दीपक राय और नरेश राम को सदस्य बनाया गया।

इस अवसर पर झामुमो नेत्री और जमुआ की पूर्व प्रमुख सोनी चौरसिया ने कहा कि अब जमुआ का भविष्य यहां की जनता की सहभागिता से झामुमो तय करेगा। झामुमो में जमुआ के ऊर्जावान युवाओं की पीढ़ी आ रही है। आने वाले समय में जमुआ झामुमोमय होने वाला है। विभिन्न राजनीतिक दलों के सैकड़ों युवा झामुमो में आने के लिए तैयार है। उनके स्वागत का कार्यक्रम 10 जनवरी से शुरू होगा। यह अनवरत चलेगा।

मो मंजूर अंसारी ने कहा कि अब सेक्युलर मिजाज के लोगों के लिए झामुमो ही एक पड़ाव है। भाजपा छोड़ झामुमो की सदस्यता लेने वाले दीपक राय ने कहा कि झामुमो एक बड़ा परिवार है, यहां आकर बहुत सकून है। हम सभी एक परिवार की तरह कार्य करेंगे। यहां सामाजिक कार्य करने के बहुत सारे अवसर हैं।

चिलगा मुखिया मो हनीफ़ ने कहा कि अब इस राज्य में सिर्फ झामुमो का ही राज चलेगा। एक-एक पंचायत से सैकड़ों की संख्या में युवा झामुमो से जुड़ने को तैयार है। लताकी पंसस सुनील चौधरी ने कहा कि लोगों का रुझान झामुमो की ओर है। नवडीहा मुखिया प्रतिनिधि ओमप्रकाश महतो ने कहा कि झामुमो माटी की पार्टी है। लोगों को अपनी माटी से जुड़कर रहना चाहिए।

बैठक में झामुमो नेत्री सोनी चौरसिया, खरगडीहा मुखिया चीना खान, चिलगा मुखिया हनीफ अंसारी, नवडीहा मुखिया प्रतिनिधि ओमप्रकाश महतो, खरगडीहा पंसस प्रतिनिधि मो. जुल्फिकार अली, पूर्व पंसस नौशाद खान, जाहिद अंसारी, ताहिर हुसैन, पंकज कुशवाहा, अकराम खान, नरेश राम, लट्टू पांडेय, टुनटुन कुमार रजक, मो मंजूर अंसारी, मो सत्तार, बसंत कुमार हाजरा, सुनील चौधरी, मो रईस कौशर, रूपेश रजक, हेमलाल दास, मो खुर्शीद, सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।