चार साल पहले पूजा भट्ट ने शराब को खुद से ऐसे किया दूर

मनोरंजन
Spread the love

मुंबई। 90 के दशक में बड़े पर्दे पर अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाली खूबसूरत अभिनेत्री व फिल्म निर्मात्री पूजा भट्ट सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। हाल ही में अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जो काफी चर्चा में है।

अपने इस पोस्ट में अभिनेत्री ने चार साल पहले अपनी शराब की लत को छोड़ जाने के बाद खुद को इसका सेवन करने से कैसे रोका इसका जिक्र किया है और एक बार फिर शराब को लेकर खुलकर अपनी बात की हैं। अभिनेत्री ने बताया कि हाल ही में उन्हें शराब पीने की जबरदस्त जिज्ञासा हुई,लेकिन उन्होंने इस कैसे कंट्रोल किया इसके बारे में फैंस को बताते हुए पूजा भट्ट ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है।अपनी इस पोस्ट में पूजा भट्ट ने लिखा-”कल मुझे शराब पीने की बहुत ज्यादा चाह हुई, यह सब अचानक हुआ। मैं नेटफ्लिक्स पर दोपहर में एक शो देख रही थी, मेरा कुत्ता मेरे पैरों के पास बैठा हुआ था और मैं खुश थी लेकिन तभी मुझे शराब पीने की जोरदार चाह हुई। पिछले 4 वर्षों से जबकि मैंने ऐसा नहीं किया है, सोचिए फिर मैंने क्या किया होगा? मैंने उस फीलिंग को आने दिया अगर मैं उसे दबाने के बारे में ज्यादा सोचती तो मैं उसमें और डूब जाती। मैं वहीं बैठे रही और मैंने सोचना शुरू किया कि मैं एक शराब की बोतल खोल रही हूं, इसके बाद मैंने अपने लिए एक ड्रिंक बनाया और फिर वह फीलिंग चली गई। मैं उठी और धूप में गार्डन में वॉक लिया और मैंने जोरदार सांस ली कि यह पल भी बीत गया। मैं यह बात इसलिए बता रही हूं कि आप किसी रास्ते पर कितनी भी दूर क्यों न चले गए हो, आप वापसी कर सकते हैं। आप अपने खुशहाल जिंदगी से मात्र एक कदम दूर है। ठीक होने में लंबा समय लगता है। इसको करने के लिए साहस की नहीं जुनून की आवश्यकता होती है, इसके चलते मैं हर दिन को जीतती हूं। जब आप ऊपर चढ़ रहे हैं तो नीचे मत देखिएl, तभी देखें जब बहुत ज्यादा जरूरत हो और तभी देखिए जब आप चोटी पर पहुंच गए हैं और आप कितने दूर निकल आए हैं।’

पूजा के इस पोस्ट पर उनके फैंस के साथ-साथ मनोरंजन जगत की हस्तियां भी अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं और उनके इस कार्य की तारीफ कर रही हैं। गौरतलब हैं पूजा भट्ट अपनीशराब पीने की लत से काफी परेशान थी । उन्होंने इसे स्वयं स्वीकार भी किया था और अपनी इस लत के बारे में वह आज भी सभी से खुलकर बात करती हैं। वह इस लत से काफी मुश्किल से बाहर आईं हैं और अब शराब छोड़े उन्हें चार साल से भी ज्यादा समय हो चुका है। शराब की लत छूटने से पूजा भट्ट काफी खुश है और इसे लेकर वह अक्सर अपने अनुभव फैंस के साथ साझा करती रहती है। लम्बे समय से अभिनय से दूरी बना चुकी पूजा भट्ट ने लगभग दस साल बाद साल 2020 में फिल्म ‘सड़क 2 ‘ से अभिनय की दुनिया में पुनः वापसी की है। हालांकि ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही।