गणतंत्र दिवस पर चंदवा मे ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान

झारखंड
Spread the love

लातेहार। गणतंत्र दिवस पर किसान समन्वय संघर्ष समिति और संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जिले के चंदवा में कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों द्वारा ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। यह जानकारी झारखंड राज्य किसान सभा लातेहार जिला अध्यक्ष अयुब खान और माकपा जिला सचिव सुरेन्द्र सिंह ने दी।

नेताओं ने कहा है कि केंद्र के किसान विरोधी कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को चंदवा के मुख्य शहर एनएच रोड पर हम ट्रैक्टर परेड करेंगे। यह मार्च शांतिपूर्ण होगा। जब पूरा देश कोरोना महामारी में अपने घरों में कैद था, तब आनन-फानन में देश के बड़े बड़े पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने और किसानों को अपनी जमीन पर ही मजदूर बनाने की साजिश के तहत केंद्र सरकार ने सभी संसदीय परंपराओं को ताक में रखकर यह कानून लाया है। इसको लेकर दिल्ली में लाखों किसान 50 दिन से भी अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैं। एक सौ से अधिक किसानों ने अपनी जान गंवा चुकी है।

नेताओं ने कहा कि कृषि कानून रद्द करने के बजाय केंद्र की भाजपा सरकार हठधर्मी पर अड़ी हुई है। पूरा देश के किसान आंदोलनकारी किसानों के साथ है। जब तक यह तीनों कानून वापस नहीं होगा, तब तक यह संघर्ष जारी रहेगा। किसान नेता अयुब खान ने इस मार्च में शामिल होने की अपील किसानों से की है।