एपेक्‍स जेसीसी में लंबित मुद्दों पर चर्चा, कोल इंडिया चेयरमैन ने समय मांगा

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल में 22 जनवरी को एपेक्‍स जेसीसी की बैठक हुई। इसमें वर्षों से लंबित मामले ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों ने उठाया। उसपर चर्चा भी हुई। कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने इसपर कार्रवाई के लिए समय मांगा। उन्‍होंने कहा कि मामलों पर मजदूर हित में कानून सम्‍मत निर्णय लेने की बात कही।

सीटू के डीडी रामानंदन ने बताया कि बैठक में अफसरों की तरह कामगरों को भी एक जनवरी, 2017 से ग्रेच्‍यूटी देने, फीमेल वीआरएस के छूटे हुए मामलों को निपटाने, एग्रीमेंट के तहत अनफिट (9:4:0) मामले में नौकरी देने, मेडिकल अटेंडेंस रूल में किये गये संशोधन को निरस्‍त करने, आरएंडआर पॉलिसी को फिर से बनाने, एनईसी को फिर से चालू करने, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार विवाहित पुत्रियों को आश्रितों मानकर अनुकंपा पर बहाल करना सहित अन्‍य मामलों पर चर्चा हुई।

श्री रामानंदन ने बताया कि कोल इंडिया चेयरमैन ने सभी बातों को धैर्य से सुना। सकारात्‍मक रूख दिखाया। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में दबाव नहीं दें। कुछ समय दें। सभी मामलों पर सकारात्‍मक निर्णय लिया जाएगा। आपस में मिल जुलकर इसपर बात की जाएगी। ट्रेड यूनियन लीडरों को उम्‍मीद है कि चेयरमैन कानून सम्‍मत, लॉजिकल और मजदूर हित में निर्णय लेंगे। चेयरमैन ने यहां तक कहा कि कोल इंडिया में यूनियन और मैनेजमेंट जैसा सौहार्दपूर्ण संबंध कहीं और नहीं है। जब वे छात्र थे, तब से कई यूनियन लीडर कोल इंडिया से जुड़े हैं।

बैठक में यूनियन की ओर से एटक के रमेंद्र कुमार, सीटू के डीडी रामानंदन, एचएमएस के नाथूलाल पांडेय, बीएमएस के के लक्ष्‍मण रेड्डी और प्रबंधन की ओर से कोल इंडिया चेयरमैन सहित निदेशक कार्मिक, निदेशक विपणन और एसईसीएल, ईसीएल, बीसीसीएल, सीसीएल के सीएमडी भी मौजूद थे।