शिक्षकों की रोस्‍टर व्‍यवस्‍था खत्‍म, सभी को स्‍कूल आने का निर्देश

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। सरकारी शिक्षकों के लिए जारी रोस्‍टर व्‍यवस्‍था तत्‍काल प्रभाव से समाप्‍त कर दी गई है। सभी विद्यालय के सभी शिक्षकों को स्‍कूल आने का निर्देश दिया गया है। यह आदेश तत्‍काल प्रभाव से लागू किया गया है। इस संबंध में रांची जिला शिक्षा अधीक्षक सह अपर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने 29 दिसंबर को आदेश जारी कर दिया।

जानकारी हो कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के लिए रोस्‍टर व्‍यवस्‍था लागू की थी। इसकी समीक्षा रांची उपायुक्‍त ने 1 दिसंबर, 2020 को की थी। उसमें रोस्‍टर व्‍यवस्‍था को समाप्‍त करने का निर्णय लिया गया था।

जिला शिक्षा अधीक्षक ने आदेश में लिखा है कि उपायुक्त की अध्यक्षता में संपन्‍न शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की कार्यवाही की कडिका-11 में लिये गये निर्णय के आलोक में जिले के सभी कोटि के प्रारंमिक विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति के लिये लागू रोस्टर व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है।

आदेश दिया जाता है कि सभी विद्यालयों में सभी शिक्षक नियमित रूप से कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए उपस्थित होंगे। विद्यालीय कार्यों एवं विभाग द्वारा निर्देशित कार्यों का समसय संपादन करना सुनिश्चित करेंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया जाता है।