कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए लिया जा रहा भगवान का सहारा

झारखंड सेहत
Spread the love

देवघर । कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अब भगवान का सहारा लिया जा रहा है। इसके मद्देनजर भोलेनाथ के दूतों को इस काम में लगाने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है। दूत जिलावासियों को कोरोना के प्रति सचेत और सावधान करेंगे। जिले में कोविड टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के साथ विशेष जागरुकता सह कार्रवाई अभियान चलाया जाएगा। वर्तमान में सावधानी और सर्तकता के साथ मास्क, साफ-सफाई एवं सामाजिक दूरी का पालन ही कोरोना से बचाव के उपाय हैं। उक्‍त बातें उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने 7 दिसंबर को समाहरणालय में प्रेस से कही।

उपायुक्‍त ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के प्रकोप को नजरअंदाज करना हम सभी के लिए खतरा है। एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में हम सभी को फेस कवर या मास्क के उपयोग के साथ सामाजिक दूरी का पालन और साफ-सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यकता है। खुद को जागरूक करते हुए दूसरों को भी जागरूक करने की जरूरत है।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में वृहत स्तर पर जागरुकता सह मास्क वितरण अभियान एक बार पुनः शुरू किया जा रहा है। जिले के समाजसेवी, प्रबुद्ध लोग, गैर सरकारी संस्था, नेहरू युवा केंद्र के वोलेंटियरों को जोड़ते हुए इस अभियान का आयोजन किया जा रहा है, ताकि लोगों को कोरोना के प्रति जागरुकता पैदा हो।

श्री भजंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिले में कोविड टेस्टिंग की संख्या बढ़ा दी गयी है। वृहत स्तर पर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से विशेष जागरूकता सह कार्रवाई अभियान चलाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये गये हैं। वर्तमान में विशेष सावधानी और सतर्कता के साथ कोविड नियमों का पालन सभी करें। बुखार, खांसी, सर्दी के लक्षण दिखाई देने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य उपकेंद्र या सदर अस्पताल से संपर्क कर अपना कोविड जांच अवश्य करा लें।