झारखंड अलग राज्य के आंदोलन में निर्मल महतो के योगदान को सदैव याद रखेंगे

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। मुख्यमंत्री हेमंत सोरन ने कहा कि आज का दिन झारखंडवासियों के लिए बेहद खास है। झारखंड अलग राज्य आंदोलन में शहादत देने वाले वीर शहीद निर्मल महतो को उनकी जयंती पर हम याद कर रहे हैं। शहीद निर्मल महतो के योगदान को कभी झारखंड भुला नहीं सकता है। मुख्यमंत्री ने जमशेदपुर के उलियान, कदमा में स्थित शहीद निर्मल महतो की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद निर्मल महतो के दिखाए रास्ते पर चल कर ही झारखंड को विकास पथ पर ले जाया जा सकता है। आज भी वे झारखंडवासियों के लिए आदर्श एवं प्रेरणा स्रोत हैं। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में शहीद निर्मल महतो के परिजन और आम लोगों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 29 दिसंबर को सरकार के एक साल पूरे होने जा रहे हैं। इस मौके पर आयोजित होने वाले समारोह में विकास को गति देने वाले कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास होगा। ये योजनाएं झारखंड को सशक्त बनाने में मील का पत्थर साबित होगी।

इस मौके पर मंत्री चंपई सोरेन,  मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक समीर मोहंती, विधायक रामदास सोरेन, विधायक मंगल कालिंदी, विधायक संजीव सरदार, उपायुक्त सूरज कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक डॉ एम तमिल वणन, सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट, एसडीओ धालभूम नीतीश प्रमुख रूप से मौजूद थे।