विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर : 2 दिसंबर तक भर सकते हैं मैट्रिक-इंटर के फॉर्म

झारखंड शिक्षा
Spread the love

  • लेट फाइन के साथ 7 दिसंबर होगा रजिस्‍ट्रेशन

रांची । झारखंड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेट फाइन के साथ 7 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरा जाएगा। लेट फाइन के साथ 7 दिसंबर तक फॉर्म भरा जा सकता है। यह रजिस्ट्रेशन सत्र 2020-22 के लिए है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कि‍या है।

आवेदन ऑनलाइन भरा जाएगा

इस बार भी आवेदन ऑनलाइन भरा जाएगा। विद्यार्थियों को फॉर्म डीईओ के पास ऑनलाइन भेजना होगा। बिना लेट फाइन के विद्यार्थी इसे 2 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं। 3 दिसंबर तक डीईओ को सभी फॉर्म को जमा कर देना होगा। बिना किसी लेट फाइन के 7 दिसंबर तक चालान जमा किया जा सकता है। लेट फाइन के साथ 11 दिसंबर तक चालान के माध्यम से फीस का भुगतान किया जा सकता है।

बैंक चालान से ही जमा होगी फीस

जैक ने सभी हाई स्कूलों और इंटर कॉलेज प्रबंधन को निर्देश दिया है कि वे अपने संबंधित डीईओ से 3 दिसंबर तक सभी आवेदनों की स्वीकृति करा लें। रजिस्ट्रेशन का आवेदन देने के बाद चालान के साथ बैंक में ही फीस जमा किया जाएगा।

मार्च में हो सकती है परीक्षाएं

इस सत्र में कोरोना की वजह से मैट्रिक-इंटर की परीक्षाएं मार्च में आयोजित की जाएगी। जैक इसकी तैयारी में जुट गया है। दिसंबर में बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए नए पैटर्न पर मॉडल पेपर भी जारी किया जाएगा।