युवा कबड्डी सीरीज : अरावल्ली एरोज ने फाइनल में किया प्रवेश

झारखंड खेल
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के खेलगांव स्थित हरिवंश टाना भगत इंडोर स्टेडियम में युवा कबड्डी सीरीज, मानसून सत्र चल रहा है। सीरीज के तहत 18 अक्‍टूबर को सेमी-फाइनल मुकाबला हरि‍याणा के मुरथल मैग्नेट्स और राजस्थान के अरावल्ली एरोज के बीच खेला गया।

अरावल्ली एरोज के लाजवाब फॉर्म के आगे पिछले सीजन की विजेता रही मुरथल मैग्नेट्स फीकी पड़ी। बेहद करीबी मुकाबले में अरावल्ली एरोज ने मुरथल मैग्नेट्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मुरथल मैग्नेट्स को होना तीसरे स्थान से संतुष्ट होना पड़ा। फाइनल स्कोर में अरावल्ली एरोज-39 और मुरथल मैग्नेट्स-33 रहा।

बेस्ट रेडर – आकाश देशवाल (मुरथल मैग्नेट्स) 13 अंकों के साथ

बेस्ट डिफेंडर – लोकेश घोसल्या (अरावल्ली एरोज) 06 अंकों के साथ

कबड्डी का कमाल – राजेंद्र भाकर (अरावल्ली एरोज)

बेस्ट रेडर, बेस्ट डिफेंडर एवं कबड्डी का कमाल अवार्ड सीसीएल के निदेशक कार्मिक हर्ष नाथ मिश्र ने वितरित किया। तीनों खिलाड़ियों को 1500-1500 रुपये सम्मान राशि से नवाजा गया।

पहले हुए एलिमिनेटर मुकाबले में हरि‍याणा के मुरथल मैगनेट्स ने काजीरंगा रहिनोस को हराकर सेमी फाइनल्स में प्रवेश किया। फाइनल स्कोर मुरथल के अनुसार मैगनेट्स – 42 और काजीरंगा रहिनोस – 29 पर रहा।

बेस्ट रेडर – मनदीप कुमार (मुरथल मैग्नेट्स) 12 अंकों के साथ

बेस्ट डिफेंडर – राहुल खटकर (मुरथल मैग्नेट्स) 05 अंकों के साथ

कबड्डी का कमाल – अमनदीप काजल (मुरथल मैग्नेट्स)

तीनों खिलाड़ियों को 1500-1500 रुपये कीसम्मान राशि से नवाजा गया। अवार्ड पंचायती राज विभाग के सचिव राहुल शर्मा, खान विभाग के संयुक्‍त सचिव शेखर जमुआर ने वितरित किया।