इस फरार विधायक को गिरफ्तार करने के लिए 9 राज्यों में छापेमारी

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बाद अब उसके विधायक बेटे अब्बास अंसारी की तलाश में लखनऊ से लेकर गोवा तक छापेमारी की जा रही है।

लखनऊ पुलिस ने अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के लिए 8 टीमें बनाई हैं, जो देशभर में कई लोकेशन पर रेड मार रही हैं। उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, राजस्थान, हैदराबाद, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, पंजाब, छत्तीसगढ़ और गोवा में अब्बास अंसारी की तलाश में छापेमारी चल रही है।

अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ के कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। उस पर धोखाधड़ी से असलहे का लाइसेंस ट्रांसफर कराने का मामला दर्ज है। इसी मामले में अब्बास अंसारी फरार चल रहा है।

लखनऊ के एक कोर्ट ने अब्बास अंसारी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया हुआ है। इसके बाद से ही अब्बास फरार है। जिसके मद्देनजर अब्बास को लगातार पुलिस गिरफ्तार करने के लिए ढ़ूंढ़ रही है। लखनऊ पुलिस को बगैर बताए शस्त्र लाइसेंस नई दिल्ली ट्रांसफर कराने के मामले में कोर्ट ने वारंट जारी किया था।

उसपर एक लाइसेंस पर धोखाधड़ी कर कई शस्त्र लेने का भी आरोप है। अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने 12 अक्टूबर 2019 को शस्त्र लाइसेंस को लेकर एक मामला दर्ज किया था। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने धारा 467, 468, 471, 420 और आर्म्स एक्ट की धारा 30 के तहत कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था। 

एमपी-एमएलए कोर्ट ने हाल में ही उसकी अग्रिम जमानत की अर्जी को भी खारिज कर दी थी। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा था कि अभियुक्त अब्बास अंसारी के खिलाफ पहले से ही अपराधिक मामले दर्ज हैं। उसके और शस्त्र लाइसेंस मामले में अरेस्ट वारंट भी 14 जुलाई को जारी किया जा चुका है, जिसके चलते अर्जी स्वीकार नहीं की जा सकती और अग्रिम जमानत खारिज की जाती है।