जल्‍द पद संभालेंगे सीसीएल के नए डीपी हर्ष नाथ मिश्रा

झारखंड
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के नए डीपी हर्ष नाथ मिश्रा जल्‍द संभालेंगे। भारत सरकार की मंत्रिमंडलीय नियुक्ति समिति ने उनकी नियुक्ति संबंधी कोयला मंत्रालय के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है। इसकी जानकारी केंद्रीय कोयला सचिव अनिल कुमार जैन को 20 अगस्‍त को दी गई है। फिलहाल, सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद को डीपी का अतिक्ति प्रभार सौंपा गया है।

मंत्रिमंडलीय नियुक्ति समिति का सचिवालय के अवर सचिव अमित श्रीवास्‍तव ने कोयला सचिव को बताया है कि सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) के पद पर हर्ष नाथ मिश्रा की नियुक्ति के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी गई है। उनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी। वह उस पद पर 30 नवंबर, 2026 या अगले आदेश तक बने रहेंगे।

जानकारी हो कि सीसीएल के डीपी के पद को लेकर लोक उद्यम चयन बोर्ड में 25 अप्रैल, 2022 को इंटरव्‍यू हुआ था। इसमें सेल के जीएम हर्ष ना‍थ मिश्रा का चयन किया गया था। बोर्ड ने उनके नाम की अनुशंसा कर दी थी। इंटरव्‍यू में कोयला और गैर कोयला कंपनियों के 8 अधिकारियों ने भाग लिया।

इंटरव्‍यू में डब्‍ल्‍यूसीएल के जीएम एसएस वेमुलाकोंडा, एसईसीएल के जीएम अनलेश कुमार सक्‍सेना, एनसीएल के जीएम सी जस्‍टर, बीसीसीएल के जीएम ए स्‍वांन, सीसीएल की जीएम रश्मि दयाल, कोल इंडिया के जीएम अजय कुमार चौधरी, मेकन के सीजीएम डॉ मनोरंजन विश्‍वास और सेल के जीएम हर्षनाथ मिश्रा शामिल हुए थे।