शिक्षक पर चौथे कक्षा की छात्रा पर दुष्‍कर्म की कोशिश का आरोप, मामला दर्ज

अपराध झारखंड
Spread the love

  • आरोपी के पुत्र ने पिता को फंसाने का आरोप लगाया

प्रशांत अंबष्‍ठ

बेरमो (बोकारो)। गुरु और शिष्य का पवित्र रिश्ता कलंकित हुआ है। शिक्षक के चौथे कक्षा की छात्रा पर दुष्‍कर्म की कोशिश करने का आरोप लगा है। इस संबंध में गोमिया थाना में छात्रा की ओर से शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। यह मामला बेरमो अनुमंडल के गोमिया की है। आरोपी शिक्षक के पुत्र ने पिता को फंसाने का आरोप लगाया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि प्राथमिक विद्यालय में शिक्षण कार्य कोरोना संक्रमण के कारण बंद है। स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की शिक्षा पर बुरा असर पड़ रहा था। लिहाजा इसी मंशा को ध्यान में रखकर प्राथमिक विद्यालय स्कूल के शिक्षकों ने अपने स्तर से बच्चों को पढ़ाने का कार्य शुरू किया था। हालांकि 26 नवंबर को एक चतुर्थ वर्ग की छात्रा ने स्कूल के शिक्षक कृष्णा नंद चौधरी पर गंभीर आरोप लगाया। घटना की जानकारी घर वालों को दी।

छात्रा के माता और पिता ने गांव के अन्य लोगों के साथ स्कूल पहुंचे। तब तक वह शिक्षक जा चुका था। गांव वालों ने उनके सहयोगी शिक्षकों से घटना के संबंध में पूछा तो उन्‍होंने अनभिज्ञता जाहिर की। दूसरे दिन छात्रा की मां गोमिया थाना गई और शिक्षक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। लिखित शिकायत में कहा है कि शिक्षक ने छात्रा को स्कूल के कमरे ले जाकर दुष्कर्म करने की कोशिश की। छात्रा वहां से किसी तरह भागकर घर पहुंची और घटना की जानकारी दी।

वहीं आरोपी शिक्षक के पुत्र रामाशीष चौधरी ने कहा कि साजिश के तहत उनके पिता को फंसाया गया है। गांव वाले पहले से ही झूठे आरोप में फंसाने की कोशिश में थे, ताकि वे स्कूल को मनमाने तरीके से संचालन कर सकें। उनके पिता के कारण उनकी मनमानी नहीं चल रही थी। इसलिए वे उनके पिता को स्कूल से हटाने के लिए घृणित आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उन्हें न्याय व्यवस्था पर भरोसा है। पुलिस की जांच में मामला साफ हो जाएगा।