इस कॉलेज में लड़कियों के खुले बालों पर लगा प्रतिबंध

बिहार मुख्य समाचार
Spread the love

भागलपुर। बिहार के भागलपुर के एक महिला कॉलेज के मैनेजमेंट ने ऐसा फैसला लिया जिसका विरोध किया जा रहा है। भागलपुर का एकमात्र महिला कॉलेज सुंदरवती महिला महाविद्यालय में प्रिंसिपल डॉ. रमन सिन्हा ने छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड लागू किया है।

इसके तहत प्रिंसिपल ने कॉलेज में छात्राओं के खुले बालों पर पाबंदी लगाई है और कॉलेज परिसर के अंदर सेल्फी लेने पर भी मनाही रहेगी। इस ड्रेस कोड के मुताबिक, छात्रों को एक या दो चोटी बांधकर कॉलेज आना होगा। खुले बाल रखने पर कॉलेज में एंट्री नहीं दी जाएगी। साथ ही रायल ब्लू कुर्ती, सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, सफेद मौजा, काला जूता और ठंड के मौसम में रॉयल ब्लू ब्लेजर और कार्डिगन पहनना अनिवार्य कर दिया है। खबर के मुताबिक, इस नए ड्रेस कोड को लेकर छात्राओं की पूरी सहमति है लेकिन बालों में चोटी बांधने वाले आदेश को लेकर उनमें आक्रोश है। कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. रमन सिन्हा ने कहा कि मीडिया और छात्राएं इसे बेवजह तूल दे रही हैं।

इसे लेकर छात्र आरजेडी के विश्वविद्यालय अध्यक्ष दिलीप कुमार यादव ने कहा कि बेटियों के खुले बालों पर प्रतिबंध कॉलेज प्रशासन की घटिया मानसिकता बताता है। प्रिंसिपल जल्द इस फैसले को वापस ले नहीं तो कुलपति से इसकी शिकायत करेंगे।