राजद का स्थापना दिवस 05 जुलाई को, कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे लालू, रामविलास की मनाएंगे जयंती

बिहार
Spread the love

पटना। राजद पांच जुलाई को 25वें साल में प्रवेश करने जा रहा है। इस अवसर पर चार और पांच जुलाई को स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम शुरू करने से पहले दिवंगत रामविलास पासवान की जयंती भी मनायी जायेगी। 25वां साल राज्य के लिए काफी खास है, क्योंकि कई सालों के बाद राजद सुप्रीमो इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दूसरे दिन यानि पांच जुलाई को संयुक्त सत्र को ऑनलाइन संबोधित करेंगे।

यहां बता दें कि जनता दल से अलग होकर लालू प्रसाद ने पांच जुलाई 1997 को राष्ट्रीय जनता दल बनाया था। स्थापना दिवस पर पार्टी की ओर से पौधरोपण भी किया जाएगा। स्थापना दिवस की तैयारियों को लेकर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में गुरुवार को बैठक हुई। इसमें प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में निर्णय लिया गया कि तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए 28 एवं 29 जून को पटना में बैठक होगी।

पहले दिन विधायकों के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बैठक करेंगे। दूसरे दिन जिलाध्यक्षों की बैठक होगी। तय हुआ कि स्थाापना दिवस समारोह में सभी नेता ऑनलाइन ही जुड़ेंगे। लालू प्रसाद दिल्ली से कार्यक्रम का ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे। वहीं तेजस्वी और जगदानंद पटना से जुड़ेंगे।

इसको लेकर अन्य तैयारियों पर चर्चा होगी। बैठक में यह भी तय हुआ कि राजद के स्थापना दिवस के पहले रामविलास पासवान की जयंती मनाई जाएगी। यहां बता दें कि दिल्ली से पटना आते ही तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को बड़ा राजनीतिक आमंत्रण दे दिया था, लेकिन चिराग ने अभी इस मामले पर चुप्पी साध ली है।