सीसीएल ने 80 रेक कोयला भेजकर बनाया रिकॉर्ड

झारखंड
Spread the love
  • लगभग एक माह में लगातार चौथी बार अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

रांची। सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) ने रेलवे के माध्‍यम से एक दिन में सबसे अधिक 80 रेक कोयला प्रेषण कर एक अभूतपूर्व कीर्तिमान स्‍थापित किया है। पिछले लगभग एक माह में सीसीएल ने कोयला प्रेषण में अपना ही रिकॉर्ड लगातार चौथी बार तोड़ा है, जो कोयला उद्योग के क्षेत्र में अप्रत्‍याशित है। यह उपलब्धि और भी महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंकि पूरा देश कोरोना महामारी के दोबारा बढ़ते प्रकोप से जूझ रहा ह। इसके बावजूद भी सीसीएल कर्मी निरंतर अपने प्रयास और परिश्रम से देश में कोयला आपूर्ति निरंतर कर रहे हैं।

ज्ञातव्‍य हो कि सीसीएल ने 26 मार्च को एक दिन में 80 रेक कोयला प्रेषण कर अपना ही एक सप्‍ताह पूर्व का रिकॉर्ड (77 रेक) तोड़ा। 23 फरवरी को 64 रेक कोल डिस्पैच कर सर्वाधिक रेक का रिकार्ड बनाना प्रारंभ कर दिया था, जिसे 12 मार्च को 73 रेक कोयला प्रेषण के साथ यह कीर्तिमान को नयी उंचाईयों पर ले गया। यह रिकॉर्ड भी उत्‍साहित टीम सीसीएल के सामने अधिक दिन टिक नहीं सका। 19 मार्च को 77 रेक कोयला प्रेषण किया गया।

सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद के नेतृत्‍व में और निदेशकों के मार्गनिर्देशन में सीसीएल अपने उपभोक्‍ताओं को निर्बाध रूप से कोयला आपूर्ति करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस अभूतपूर्व उपलब्धि में व्यवस्थित एवं रणनीतिक योजना का समयबद्ध रूप से क्रियान्‍वयन करना है। आज इसी का परिणाम है कि सीसीएल ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए पुन: नया कीर्तिमान बनाया है।

सीएमडी ने इस अद्भुत उपलब्धि के लिए पूरी टीम को विशेषकर क्रय एवं विपणन के टीम, क्षेत्रीय महाप्रबंधक को बधाई देते हुये कहा कि यह टीम वर्क के बिना सम्‍भव नहीं था। प्रसाद ने कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी के मार्गदर्शन के लिए आभार व्‍यक्‍त करते हुये कहा कि सीसीएल “आत्मनिर्भर भारत” मुहिम को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने राज्य सरकार के निरंतर सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।