नक्सलियों ने spo बताकर एक की हत्या की, पर्चा छोड़कर दी धमकी

अपराध झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। जिले में नक्सलियों ने गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी। घटना सेरेंगदाग थानांतर्गत मुंगो गांव की है। वहां नक्सलियों ने पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें मृतक पर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। मृतक का नाम जागीर भगत है। उसका बेटा झारखंड पुलिस के एक अधिकारी का अंगरक्षक है। नक्सलियों की इस कार्रवाई से इलाके में दहशत का माहौल है।

नक्सलियों ने पर्चा में लिखा है कि खुफिया नेटवर्क (एसपीओ) को ध्वस्त करें। दुश्मन का खुफिया नेटवर्क को व्यापक जनता चिह्नि‍त कर जन अदालत में कड़ी से कड़ी सजा दे। दुश्मन का खुफिया नेटवर्क खूंखार एसपीओ जागीर भगत को यही सजा। जागीर भगत मुर्दाबाद। पुलिस एसपीओ जागीर भगत झांकी है। और एसपीओ के ऊपर कार्रवाई करना अभी बाकी है। पुलिस एसपीओ होशियार।

पर्चा पर निवेदक कोयला शंख-जोनल कमेटी, भाकपा (माओवादी) लिखा है। इसमें यह भी कहा गया है कि पुलिस-प्रशासन के प्रलोभर में आकर चंद रुपये की लालच में क्रांति विरोधी-जनविरोधी काम नहीं करें। जल, जंगल, जमीन सहित तमाम तरह के आर्थिक और राजनीतिक अधिकार के लिए भाकपा (माओवादी) के नेतृत्व में चल रहे क्रांतिकारी वर्ग-संघर्ष में कूद पड़े।