देवघर के सिविल सर्जन डॉ रंजन सिन्‍हा 70 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगा था पैसा

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

संजय यादव

देवघर। झारखंड के देवघर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। दुमका एसीबी टीम ने देवघर के सिविल सर्जन डॉ रंजन सिन्हा को 70 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कि‍या है। गिरफ्तारी के साथ एसीबी टीम डन्‍हें पूछताछ के लिए दुमका ले गयी है। पश्चिम बंगाल के पश्चिम वर्द्धमान के रेलपार निवासी मो महफुज आलम के आवेदन पर यह कार्रवाई की गई।

मो आलम ने लिखित आवेदन देकर सूचित किया कि देवघर जिले के कॉलेज रोड मधुपुर में वर्ष, 2020 में बंगाल नर्सिंग होम के नाम से एक दस बेड के हॉस्पि‍टल की शुरुआत की थी। इनके नर्सिंग होम का 9 जून, 2024 तक का प्रोविजनल प्रमाण पत्र (संख्‍या-2035000217) था। इसका रि‍नुअल कराना था। इस बीच इनके गॉल ब्‍लॉडर का ऑपरेशन हुआ था। इसके कारण आवेदक ने 24 दिन की देरी से 3 जुलाई, 2024 को प्रमाण पत्र रि‍नुअल का आवेदन सिविल सर्जन कार्यालय को दिया था।

काफी दिन के बाद भी जब इनके आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, तब वे सिविल सर्जन डॉ रंजन सिन्हा से मिले। सिविल सर्जन ने आवेदक के नर्सिंग होग का प्रमाण पत्र रिनुवल के लिए 1 लाख रुपये की मांग की। आवेदक के आरजू विनती करने पर डॉ रंजन ने कहा कि तीन-चार बार में उक्त राशि दे देना, रेनुअल हो जायेगा। परिवादी घूस नहीं देना चाहते थे।

इस मामले का सत्यापन कराया गया। सत्यापन के क्रम में आरोपी सिविल सर्जन डॉ रजन सिन्हा द्वारा घूस की रकम 1 रुपये से बढ़ाकर 1.50 लाख रुपये करने की पुष्टि हुई थी। आरोपी द्वारा आवेदक को घूस की रकम की प्रथम किस्त 70,000 रुपये के साथ 16 अक्‍टूबर, 2024 को देवघर जिले के कालीबाड़ी, बेलाबगान स्थित उनके आवास के नवजीवन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर पर बुलाया था।

परिवादी के लिखित आवेदन एवं सत्यापनकर्ता के सत्यापन प्रतिवेदन के आधार पर एसीबी ने 15 अक्‍टूबर, 2024 पंजीकृत कि‍या। प्राथमिकी अभियुक्त डॉ रंजन सिन्‍हा को एसीबी दुगका टीम द्वारा 70.000 रुपये घूस लेते 16 अक्‍टूबर, 2024 को रगे हाथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *