सीएमपीडीआई ने गांधी और शास्त्री जयंती मनाई, किया नमन

झारखंड
Spread the love

रांची। सीएमपीडीआई (मुख्यालय) में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनायी गयी। इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार, निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) शंकर नागाचारी, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) अच्युत घटक, मुख्यालय-रांची और क्षेत्रीय संस्थान-3-रांची के महाप्रबंधक व विभागाध्यक्ष सहित कर्मियों ने गांधी और शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित कर कृतज्ञता प्रकट किया।

मौके पर श्री कुमार ने कहा कि 2 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है। बापू के सत्य और अहिंसा के आदर्शों को पूरी दुनिया मानती एवं अनुसरण करती है। उन्होंने सभी कर्मियों से गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा कि आज हम भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री ने चुनौतीपूर्ण समय में देश का नेतृत्व किया।

इसके अतिरिक्त, सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक ने सभी कर्मियों को स्वच्छता शपथ दिलाई। संस्थान में ‘‘विशेष अभियान 4.0’’ के कार्यान्वयन चरण की शुरुआत की।

स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान आयोजित स्लोगन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए। स्वच्छता ही सेवा अभियान के एक पखवाड़े तक चले उत्सव के समापन पर आभार व्यक्त करने के लिए अनुबंध एवं घरेलू कामगारों को उपहार स्वरूप टिफिन बाक्स भी वितरित किए गए।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj