मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 10 युवक करंट से झुलसे, पांच की हालत बेहद नाजुक

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। दुखद खबर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से आ रही है, जहां कछवां थाना क्षेत्र के डीह के पास गंगा नदी के किनारे शुक्रवार की रात गणेश मूर्ति विसर्जन करने जा रहे युवक करंट की चपेट में आ गये।

पांच युवकों को कछवां क्रिश्चियन अस्पताल में भर्ती कराया गया। अन्य को परिजन उनको लेकर निजी अस्पताल चले गये। बताया गया कि हादसे में 10 लोग झुलसे हैं।

कछवां नगर पंचायत के शंकरपुर वार्ड स्थित हनुमान मंदिर में श्री गणेश समिति की ओर से भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई थी। शनिवार की देर शाम को समिति के लोग मूर्ति विसर्जन करने के लिए निकले थे।

मूर्ति को लेकर नगर में भ्रमण करने के बाद सैकड़ों की संख्या में लोग कछवां डीह गंगा किनारे रेत से अलग बने एक गड्ढे में स्थित गंगा नदी के जल में मूर्ति का विसर्जन करने जा रहे थे। रास्ते में वाइपर से बिजली का तार उठते समय करंट लगने से कई लोग झुलस गए। 

इसमें पांच लोग यल श्रेयांश (18), कृष्ण रस्तोगी (18), करेजा गुप्ता (19), आकाश गुप्ता (20), मुन्नू (18) निवासी कछुआ बाजार को उपचार के लिए कछवां क्रिश्चियन कॉलेज में भर्ती कराया गया। अन्य लोगों को परिजन निजी अस्पताल ले गये।

बताया जा रहा है कि 10 लोग झुलसे हैं। हादसे के बाद मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग को लाइट काटने के लिए सूचना दी गयी थी। इसके बाद भी विसर्जन के समय बिजली नहीं काटी गई, जिससे हादसा हो गया।