उर्दू शिक्षकों के 3701 पदों पर 24 साल के बाद भी नियुक्ति नहीं

झारखंड
Spread the love

  • अंजुमन तरक्की उर्दू का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री से मिला

रांची। अंजुमन तरक्की उर्दू (हिंद) का एक प्रतिनिधिमंडल उर्दू की समस्याओं को लेकर एमजेड ख़ान के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री बैधनाथ राम से मिला। उन्‍हें 7 सूत्री मांगों पर आधारित ज्ञापन सौंपा। उनसे कहा कि बिहार से उर्दू शिक्षकों के 4401 पद स्थानांतरित हुए हैं। इनमें से मात्र 689 पदों पर नियुक्ति हुई है। शेष 3701 पदों पर 24 साल के बाद भी नियुक्ति नहीं हो पाई है। यह चिंताजनक है।

राज्यकृत विद्यालयों में उर्दू शिक्षकों के सैंकड़ों पद रिक्त पड़े हुए हैं। इसके कारण पठन-पाठन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। मंत्री से उर्दू अकादमी और उर्दू निदेशालय के गठन की भी मांग की। मंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में एमजेड ख़ान के अतिरिक्‍त इकबाल अहमद, मोहसिन सईद, तौकीर ख़ान शामिल थे। मुख्यमंत्री से भी मिलने का समय मांगा गया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj