पीएम मोदी ने कहा- एक राष्ट्र, एक चुनाव को लेकर कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक न्यूज एजेंसी के साथ खास बातचीत में वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कहा, यह हमारी प्रतिबद्धता है। पीएम मोदी ने कहा, एक देश, एक चुनाव उनकी पार्टी-बीजेपी द्वारा अपने चुनाव घोषणापत्र में किए गए प्रमुख वादों में से एक है।

पीएम मोदी ने आगे कहा, एक राष्ट्र, एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता है। हमने इस बारे में संसद में भी बात की। हमने एक समिति भी बनाई है। समिति ने अपनी रिपोर्ट भी दे दी है। एक राष्ट्र, एक चुनाव के समर्थन में कई लोग आए हैं। देश में कई लोगों ने समिति को अपने सुझाव दिए हैं। समिति को बहुत सकारात्मक और नवोन्मेषी सुझाव मिले हैं और अगर हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाते हैं, तो देश को बहुत फायदा होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम जन्मभूमि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर कांग्रेस पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने राम मंदिर मुद्दे को राजनीतिक हथियार की तरह इस्तेमाल किया है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, जब हमारा जन्म भी नहीं हुआ था, जब हमारी पार्टी का जन्म भी नहीं हुआ था। उस समय ये मामला कोर्ट में था। उसे पहले ही निपटाया जा सकता था। लेकिन ऐसा क्यों नहीं किया गया। क्योंकि यह उनके हाथ में एक हथियार की तरह है, वोट बैंक की राजनीति के लिए एक हथियार।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोदी की गारंटी पर पूछे गए सवाल पर कहा, चुनाव में हर मतदाता महत्वपूर्ण होता है। बूथ लेवल का कार्यकर्ता भी महत्वपूर्ण होता है। उम्मीदवार भी उतना ही महत्वपूर्ण होता है। राहुल गांधी का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा, एक नेता का इस समय कई वीडियो आपने घूमते हुए देखे होंगे, जहां उनके हर विचार विरोधाभासी होते हैं।

जब लोग यह देखते हैं, तो उन्हें लगता है कि यह नेता जनता की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश कर रहा है। हाल ही में, मैंने एक राजनेता को यह कहते हुए सुना, एक झटके में गरीबी हटा दूंगा। जिनको 5-6 दशक तक सत्ता में रहने का मौका मिला, वो जब ऐसा कहते हैं, तो देश सोचता है कि ये आदमी क्या कह रहा है।’ पीएम मोदी ने आगे कहा, प्राण जाय पर वचन न जाए। आज मैं जो कहता हूं, उसपर लोगों को भरोसा होता है।

मैंने कहा, 370 हटाऊंगा, तो मैंने हटाकर दिखाया। जब से मेरी पार्टी का जन्म हुआ, तब से हम 370 हटाने का वादा किया था, मुझे मौका मिला, मैंने हटाकर दिखा दिया। तीन तलाक पर भी राजनीति हुई, लेकिन हमारी सरकार ने उसे हटाकर दिखाया। पीएम मोदी ने आगे कहा, भरोसा बड़ी बात होती है।