Jharkhand: पलामू में सीआरपीएफ जवान ने सर्विस राइफल से खुद को उड़ाया, मचा हड़कंप

झारखंड
Spread the love

पलामू। दुखद खबर पलामू के मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के जोरकट से आ रही है। यहां सीआरपीएफ के 112 बटालियन कैंप में एक जवान ने सोमवार की अहले सुबह अपनी सर्विस राइफल से स्वयं को उड़ा लिया। जवान ने सिर में गोली मारी। हालांकि इसके बाद भी आनन-फानन में उसे इलाज के लिए एमआरएमसीएच में लाया गया, जहां डॉक्टर ने जवान को मृत घोषित कर दिया।

जवान की पहचान प्रांजल नाथ (30) के रूप में हुई है। वह कैंप में संत्री ड्यूटी पर तैनात था। इसी क्रम में घटना हुई। जिले के सहायक पुलिस अधीक्षक ऋषभ गर्ग ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि शव का पोस्टमार्टम एमआरएमसीएच में कराया गया है। मामले में जांच की जा रही है।

इधर घटना के बाद मौके पर पहुंचे सदर थाना प्रभारी गौतम कुमार ने मामले की प्रारंभिक जांच की। उन्होंने बताया कि घटना सुबह करीब तीन बजे की है। जवान संत्री ड्यूटी में तैनात था। पोस्टमार्टम के बाद शव उसके घर असम के तेजपुर थाना क्षेत्र के पीथखुवा भेजा जा रहा है।

जवान आठ जुलाई को ही दो महीने की छुट्टी से लौटा था। इससे पहले बूढ़ा पहाड़ पर तैनात था। जवान ने आत्महत्या क्यों की, इसके लिए पुलिस और सीआरपीएफ के पदाधिकारी जांच में जुटे हुए हैं।