मुख्‍यमंत्री के ओएसडी से मिले शिक्षक, तबादले को लेकर ये बात हुई

झारखंड
Spread the love

रांची। एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ और टीजीटी, पीजीटी अंतर जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ का शिष्‍टमंडल मुख्‍यमंत्री के ओएसडी से सोमवार को रांची में मिला। लंबी वार्ता के बाद उन्‍हें शिक्षकों के स्‍थानांतरण को लेकर मांग पत्र सौंपा गया।

शिष्‍टमंडल का नेतृत्‍व एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ झारखंड के मुख्य प्रदेश प्रतिनिधि प्रेम प्यारे लाल एवं प्रदेश प्रभारी दिलीप कुमार राय एवं टीजीटी, पीजीटी अंतर जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ झारखंड के मुख्य प्रदेश प्रतिनिधि राजु रजक एवं श्वेता कुमारी ने किया।

दरअसल, राज्य भर से शिक्षक-शिक्षिकाएं अपनी लंबित मांग अंतर जिला, गृह जिला स्थानांतरण को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के यहां से बुलावा आने पर 5 शिक्षक-शिक्षिकाओं को अंदर बुलाया गया।

मुख्यमंत्री के ओएसडी से शिक्षकों की लम्बी वार्ता हुई। इसके बाद उन्‍हें मांग पत्र सौंपा गया। ओएसडी ने शिक्षकों से कहा कि मुख्यमंत्री अभी व्यस्त हैं। कुछ दिन पहले राष्ट्रपति झारखंड आई थी। नीति आयोग की बैठक में हिस्‍सा लेकर दिल्‍ली से लौटे हैं।

ओएसडी ने कहा कि मांग पत्र दे दें। आपकी बातें मुख्यमंत्री तक पहुंच जायेगी। जो अप्वाइंटमेंट है, उस पर विचार करने के बाद फिर से शिष्‍टमंडल को बुलाया जाएगा। शिक्षकों ने ओएसडी से कहा कि शिक्षा मंत्रालय भी यहीं है। इसीलिए हमारे कार्य के लिए दबाव बनाया जाय। उन्होंने कहा कि शिक्षा सचिव से भी मिल लें।

शिष्‍टमंडल में प्रेम प्यारे लाल, दिलीप कुमार राय, राजेश पाल तिवारी, अनिल पाठक, संध्या सिंह, श्वेता कुमारी, राजु रजक, मनीष कुमार तिवारी और राज्य के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल थे।