मुख्यमंत्री ने जनता की सुनी समस्याएं, कार्रवाई करने का दिया आश्वासन

झारखंड
Spread the love

  • ऑन द स्पॉट कई लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए अफसरों को दिए निर्देश

दुमका। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि जनता की समस्याओं का निराकरण सरकार की विशेष प्राथमिकता है। हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलकर उनकी परेशानी की जानकारी लेकर उसे यथासंभव दूर किया जाए। मुख्यमंत्री ने 25 जनवरी को उक्‍त बातें राजभवन में अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर आए विभिन्न संघों और जनता से संवाद के दौरान कही। मौके पर कई संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। कई लोगों ने आवेदन देकर अपनी परेशानियों से उन्हें अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने जो समस्याएं बताई है, उसपर यथोचित कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। मौके पर ही उन्होंने कई लोगों की  समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिया।

समस्याओं को दूर करने में बेवजह विलंब नहीं हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की समस्याओं को लेकर अधिकारियों को संवेदनशीलता दिखानी होगी। जनता की जायज समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के अनुसार अधिकारी करें। बेवजह किसी मामले को लटकाने की कोशिश नहीं हो। इसमें जो भी लापरवाही बरतेंगे, उनके खिलाफ नियमानुकूल कार्रवाई की जाएगी।

सैकड़ों की संख्या में आए थे फरियादी

मुख्यमंत्री के पास अपनी समस्याओं को लेकर सैकड़ों की संख्या में लोग आए थे। मुख्यमंत्री ने एक-एक कर सभी की समस्याएं सुनी। उनके आवेदन भी लिए। मुख्यमंत्री को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपने वालों में जल सहिया संघ झारखंड प्रदेश, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय संघ, वायफ कर्मचारी संघ समेत कई और संघ के प्रतिनिधि शामिल थे। वही नौकरी, विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ, जमीन से जुड़े मामले, राशन कार्ड, इलाज के लिए सरकारी सहायता आदि के लिए भी कई लोगों ने मुख्यमंत्री को आवेदन सौंपा। इससे पहले दुमका क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में भी लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को आवेदन दिया।