Ranchi; नामांकन के पहले दिन 3 लोगों ने दाखिल किया पर्चा, अबतक इतने करोड़ जब्त

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण के लिए नामांकन के पहले दिन शुक्रवार (18 अक्टूबर) को 3 लोगों ने अपनी उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल किया। प्रथम चरण में झारखंड के कुल 43 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा ने निर्वाचन सदन, धुर्वा में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि जमशेदपुर पश्चिमी, रांची और कांके विधानसभा क्षेत्र से एक-एक व्यक्ति ने नामांकन पत्र भरा है। प्रथम चरण के चुनाव के लिए 25 अक्टूबर तक नामांकन होगा। नामांकन अवकाश के दिन को छोड़कर प्रतिदिन सुबह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक होगा।

उन्होंने बताया कि राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक सवा करोड़ रुपये के अवैध सामान और नकदी की जब्ती की गयी है। उसमें सर्वाधिक 26.51 लाख की जब्ती पलामू जिले से हुई है। जबकि, रांची और चतरा जिले से 15 लाख रुपये से अधिक के अवैध सामान और नकदी की जब्ती हुई है।

10 लाख रुपये से अधिक की जब्ती वाले जिलों में सरायकेला-खरसावां और हजारीबाग शामिल हैं। डॉ. नेहा अरोड़ा ने बताया कि सवा करोड़ की जब्ती में सर्वाधिक 64.12 लाख की जब्ती झारखंड पुलिस ने की है। उसके बाद 28.28 लाख वाणिज्य कर विभाग और 24.03 लाख की जब्ती आबकारी विभाग ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *