स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मिला शिक्षक संघ, चुनाव की घोषणा से पहले एमएसीपी और बीमा योजना लागू करने की मांग

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल शिक्षकों के लिए एमएसीपी और शिक्षकों सहित राज्य कर्मियों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना लागू करने के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से उनके जमशेदपुर स्थित आवासीय कार्यालय में 29 सितंबर को मिला। वरीय शिक्षक प्रतिनिधि सुनील कुमार ने इसका नेतृत्व किया।

श्री कुमार ने मंत्री को बताया कि स्वास्थ्य बीमा में हो रही देरी से राज्यकर्मियों और शिक्षकों में आक्रोश बढ़ रहा है। इसलिए विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पूर्व राज्य कर्मियों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू किया जाए। मंत्री ने आश्वस्त किया कि उन्होंने जो वादा किया है, वे उसे शीघ्र पूरा करेंगे।

संघ के सदस्‍यों ने बताया कि फरवरी, 2021 में अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ, पूर्वी सिंहभूम जिला कमेटी के तत्वावधान में जिला स्तरीय वार्षिक वनभोज सह मिलन सम्मेलन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उपस्थित हुए थे। उनके समक्ष शिक्षक नेता सुनील कुमार ने पहली बार मंच से शिक्षकों सहित सभी राज्य कर्मियों के लिए पारिवारिक स्वास्थ्य बीमा योजना लागू करने की मांग की थी। इस पर मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा था कि वह इसे जरूर लागू करेंगे।

इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर संचिका बढ़ाई गई। कैबिनेट द्वारा इसे अनुमोदित कर दिया गया। हालांकि अब तक यह योजना वास्तविक रूप से लागू नहीं हो सकी है। इस कारण राज्य के लाखों राज्यकर्मी एवं शिक्षकों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ नहीं मिल सका है।

मुलाकात में काफी संख्या में संघ के पदधारी एवं शिक्षक शामिल थे। यह जानकारी शिक्षक संघ के प्रेस प्रवक्ता ओम प्रकाश सिंह ने दी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj