फिरायालाल पब्लिक स्कूल के छात्रों ने मैक फेयर कम्पीटीशन में जीते पुरस्कार

झारखंड
Spread the love

रांची। फिरायालाल पब्लिक स्कूल के छात्रों ने इनटरनेशन लसाईंस एंड कम्प्यूटर फेस्टिवल, लखनऊ में 16वें मैक फेयर कम्पीटीशन में पुरस्कार जीते। यह प्रतियोगिता 6 से 9 सितंबर तक आयोजित की गई थी। इसमें लगभग 30 देशों के 65 दलों ने भाग लिया था।

फेयर में विज्ञान और कम्प्यूटर पर आधारित कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी। फिरायालाल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने 8 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था। इसमें कोगिटो, एर्गो सम और मैक ओरेशियो में साहिल राज और वोलिया में अनिकेत कुमार ने फाइनल में अपनी जगह बनाई।

साइंस फिक्‍शन राइटिंग में सत्यम कुमार ने भाग लिया। बेस्‍ट आउट ऑफ वेस्‍ट (साइंस मॉडल डिस्‍पले) में मोहित राज और श्रेयम शेखर पाठक की जोड़ी ने 65 दलों के बीच तीसरा स्थान प्राप्‍त किया।

प्राचार्य नीरज कुमार सिन्हा ने विजयी विद्यार्थियों से कहा कि इस प्रकार के फेस्टिवल में हिस्सा लेने से बच्चों में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धा का विकास होता है, जिससे इनका भविष्य निर्माण सुगम हो जाता है। पहले से भी यहां के विद्यार्थी इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेते आ रहे हैं। आज भी जीत हासिल कर हमें गौरवान्वित किया है।

प्रभारी बबन ने इसका श्रेय अपने विद्यार्थियों को ही दिया। उनके उज्ज्वल भविष्य की की। संकाय प्रभारी श्रीमती प्रेरणा मुंजाल एवं हनीत मुंजाल और शिक्षकों ने अपनी शुभकामनायें इन्हें दी। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने का आशीर्वाद भी दिया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj