सीताराम येचुरी का निधन, दिल्ली के इस अस्पताल में चल रहा था इलाज

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। दुखद खबर दिल्ली से आई है, जहां मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी का निधन हो गया है। उन्होंने 72 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। इनके निधन से शोक की लहर है।

सीताराम येचुरी नई दिल्ली के एम्स के आईसीयू में भर्ती थे। पार्टी की ओर से कहा गया है कि हमें बहुत दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि सीपीआई (एम) महासचिव, हमारे प्रिय कॉमरेड सीताराम येचुरी का आज 12 सितंबर को दोपहर 3.03 बजे एम्स, नई दिल्ली में निधन हो गया। वे श्वसन तंत्र के संक्रमण से पीड़ित थे, जिसके कारण जटिलताएं पैदा हो गई थीं।

इस दुख की घड़ी में येचुरी के परिवार ने शिक्षण रिसर्च के लिए सीताराम येचुरी के पार्थिव शरीर को एम्स नई दिल्ली को डोनेट करने का फैसला किया है। माकपा नेता येचुरी को 19 अगस्त को तेज बुखार की शिकायत के बाद एम्स के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था।

सीपीआई (एम) नेता की हाल ही में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई थी। सीताराम येचुरी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (सीपीआई-एम) के महासचिव थे। वह 1992 से सीपीआई (एम) के पोलित ब्यूरो के सदस्य भी थे।

येचुरी 2005 से 2017 तक पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के सांसद रहे थे। येचुरी 1974 में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) में शामिल हुए थे और एक साल बाद, वे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) में शामिल हो गए थे।