विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड का आया ओपिनियन पोल, जानें किसकी बन रही अगली सरकार

झारखंड
Spread the love

नई दिल्‍ली। झारखंड में विधानसभा का चुनाव कुछ दिनों में होना है। चुनाव की घोषणा अगले महीने होने की संभावना है। इसकी तैयारी में दोनों गठबंधन तैयारी में जुट गई है।

भाजपा और आजसू के बीच गठबंधन का एलान हो चुका है। पिछली बार की तरह इस बार भी इंडी गठबंधन के दल आपस में मिलकर ही चुनाव लड़ेंगे।

पिछली बार आजसू और भाजपा में गठबंधन नहीं हो सका। झामुमो, कांग्रेस और राजद मिलकर चुनाव लड़े थे। चुनाव परिणाम आने पर भाजपा और आजसू सत्‍ता से बाहर हो गए थे।

आने वाले चुनाव और परिणाम के बाद ही अगली सरकार की सही तस्‍वीर सामने आ सकेगी। हालांकि चुनाव की घोषणा से पहले टाइम्स नाउ मैट्रिज ने झारखंड को लेकर ओपिनियन पोल किया है।

सर्वे के मुताबिक बाबूलाल मरांडी झारखंड के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। झारखंड में विधानसभा चुनाव जीत जाने पर एनडीए पश्चिम बंगाल को छोड़कर सभी पूर्वी राज्यों में सत्ता में होगी।

ओपिनियम पोल में सीट

बीजेपी+ : 41-51
इंडी गठबंधन + : 24-34
अन्य : 4-9

एनडीए

बीजेपी : 39-44
आजसू : 2-7

यूपीए

झामुमो : 19-24
कांग्रेस : 5-10

वोट शेयर

एनडीए : 50%
यूपीए : 30%

यहां सीधे पढ़ें खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWljयहां सीधे पढ़ें खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *