आईआईआईई का राष्ट्रीय सम्मेलन 27 सितंबर से जमशेदपुर में

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। इंडियन इंस्ट्यूशन ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग (आईआईआईई) जमशेदपुर में अपना 66वां राष्ट्रीय सम्मेलन और 8वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित 27 और 28 सितंबर 2024 को करेगा। इस वर्ष की थीम ‘नवाचार और एआई-सक्षम सतत विकास : औद्योगिक इंजीनियरों की उभरती भूमिकाएं।’ है।

यह कार्यक्रम औद्योगिक इंजीनियरिंग के क्षेत्र में पेशेवरों, शोधकर्ताओं और उत्साही लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच स्थापित करने का वादा करता है। वर्ष, 1957 में स्थापित होने के बाद से आईआईआईई ने भारत में औद्योगिक इंजीनियरिंग शिक्षा और प्रथा को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जमशेदपुर में होने वाला आगामी सम्मेलन 360 से अधिक प्रतिभागियों को आकर्षित करेगा, जो विभिन्न उद्योगों और संगठनों से आएंगे। इस आयोजन में लगभग 115 तकनीकी पत्र और 65 केस स्टडीज प्रस्तुत की जाएंगी, जो औद्योगिक इंजीनियरिंग के क्षेत्र में नवीनतम विचारों और नवाचारों को दर्शाएंगी।

सम्मेलन में एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें 40 से अधिक संगठनों की टीमों को नवीनतम तकनीकों का उपयोग करते हुए अपने समाधान प्रस्तुत करने का चुनौती दी जाएगी। इसका उद्देश्य उत्पादकता को नए स्तरों तक पहुंचाना है।

इस सम्मेलन में प्रमुख भाषण, सम्मेलन सत्र, और विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित वक्ताओं द्वारा पैनल चर्चा के साथ-साथ एक नेशनल प्रोडक्टिविटी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम सीखने और विकास के लिए मूल्यवान अवसर प्रदान करेगा।

शामिल होने वाले प्रमुख व्यक्तित्व

* टी.वी. नरेंद्रन, सीईओ और प्रबंध निदेशक, टाटा स्टील 
* रोमैंन डी लाउबियर, प्रबंध निदेशक एवं सीनियर पार्टनर; एशिया-पेसिफिक चेयर, बीसीजी एक्स, सिंगापुर 
* कृष्णन अय्यर, अध्यक्ष और सीओओ, भारत फोर्ज 
* अंकुर पुरी, पार्टनर, मैकिन्जी एंड कंपनी, गुड़गाँव 
* एस. गोपालकृष्णन, नेशनल प्रोडक्टिविटी काउंसिल के डायरेक्टर जनरल 
* डॉ. एस. देवराजन, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, एडवांस्ड मैन्युफैक्चरिंग, टीवीएस मोटर्स 
* डॉ. बीके दास, डायरेक्टर जेनरल इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन सिस्टम, डीआरडीओ
* एस.के. बेहेरा, चेयरमैन, सीआईआई पूर्वी क्षेत्र, और प्रबंध निदेशक, आरएसबी ट्रांसमिशंस 
* सुश्री निक स्कोबल विलियम्स, पार्टनर, डेलॉइट की ग्लोबल फ्यूचर ऑफ वर्क लीडर, जापान 
* प्रोफेसर डॉ. चंदन चौधरी, प्रोफेसर, इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) 
* अनूप अग्रवाल, प्रबंध निदेशक, जेपी मॉर्गन चेस, सीओ. डलास, टेक्सास, अमेरिका 

यहां सीधे पढ़ें खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj