विधायक कल्पना ने गांडेय को दी बड़ी सौगात, ग्रामीणों में खुशी लहर

झारखंड
Spread the love

रांची। गांडेय विधायक कल्पना सोरेन शनिवार को गांडेय विधानसभा पहुंचीं, उन्होंने क्षेत्र की जनता को 12 करोड़ रुपये की सौगात दी। उन्होंने तीन सड़कों और दो पुलों का शिलान्यास किया।

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि गांडेय विधानसभा क्षेत्र में आधारभूत संरचनाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है। सड़कों और पुलों के निर्माण होने से आपको आवागमन करने में काफी सहूलियत होगी।

उन्होंने कहा कि, हेमंत सोरेन की सरकार हर वर्ग और समाज का विकास कर रही है। झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना से 50 लाख माता-बहनों को जोड़ा गया है। अब 18 वर्ष की बहनों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा। शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सदस्य डॉ. सरफराज अहमद, झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

ग्रामीण कार्य विभाग से मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना अंतर्गत पंचायत जीतपुर ग्राम घोरबाद से कोरबंधा-बड़कीटांड़ जाने वाली नदी पर पुल, पंचायत खावा के ग्राम जगमनरायडीह और खावां के बीच खावां नदी पर पुल निर्माण समेत पंचायत लेदा बजरंगबली चौक से तालाब होते हुए लुकैया तक पथ निर्माण कार्य शामिल है।

शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों ने विधायक कल्पना सोरेन का भव्य स्वागत किया। इससे पूर्व उन्होंने गिरिडीह परिसदन में बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की।

बेंगाबाद प्रखंड परिसर के समीप बनने वाले ओपन आउटडोर स्टेडियम की आधारशिला गांडेय विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन ने शनिवार को रखी। एनआरइपी विभाग 4.64 करोड़ की लागत से स्टेडियम का निर्माण करायेगा। विधायक ने कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए खानपान के साथ खेलकूद और व्यायाम जरूरी है।

बेंगाबाद में स्टेडियम नहीं रहने की जानकारी मिलने के बाद इस दिशा में राज्य सरकार ने पहल की और अब इसका निर्माण हो रहा है। स्टेडियम के बनने विभिन्न खेलों का यहां आयोजन हो सकेगा।

विधायक ने बेंगाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बने बीपीएचयू यूनिट का उद्घाटन कर यहां मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिये। कहा इस केंद्र का लाभ लोगों को मिले इसका ध्यान रखना चाहिए।

सहिया साथी सुनीता शर्मा, किरण कुमारी की टीम ने विधायक का स्वागत किया। विधायक ने बेहतर कार्य करने की बात कही। कहा- हेमंत सरकार हर मामले में गंभीरता से कार्य कर रही है।

मौके पर सिविल सर्जन डॉ शिवप्रसाद मिश्रा, प्रभारी डॉ रेखा कुमारी, डीपीएम प्रतिमा, बीपीएम अरविंद कुमार, जितेंद्र कुमार आदि उपस्थित थे। प्रखंड परिसर में पहुंचने पर विधायक कल्पना सोरेन का पुनर्बहाल हुई पोषण सखियों ने स्वागत किया।

मुखिया सुधीर झामुमो में शामिल

विधायक कल्पना सोरेन हरिला पंचायत के खुरचुट्टा दुर्गा मंदिर प्रांगण पहुंचीं, जहां मुखिया सुधीर रजवार अपने समर्थकों के साथ झामुमो का दामन थाम लिया। विधायक ने मुखिया सुधीर रजवार व उनके समर्थकों को पार्टी का पट्टा पहनाकर संगठन में स्वागत किया।

उन्होंने कहा झामुमो संघर्ष की उपज है। दिशोम गुरु शिबू सोरेन व उनके साथ काम करने वाले साथियों ने काफी संघर्ष कर संगठन को खड़ा किया। उसे हेमंत सोरेन आगे बढ़ा रहे हैं। झारखंड के सभी नागरिकों को आगे बढ़ने का अवसर देने के लिए हेमंत सरकार योजना धरातल पर उतार रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *