हजारीबाग के प्रवासी मजदूर की सड़क हादसे में कैमरून में मौत

झारखंड
Spread the love

हजारीबाग। प्रवासी मजदूरों की मौत का सिलसिला जारी है। इस क्रम में हजारीबाग जिले के बिष्णुगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत जोबार के मजदूर की कैमरून में सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी। बिष्णुगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत जोबार निवासी स्व. सीताराम महतो के 35 वर्षीय पुत्र हेमलाल महतो की सड़क हादसे में कैमरून मौत हो गयी। मौत की सूचना मिलते ही परिजन सकते में है। गांव वाले भी शोक में हैं।

हेमलाल महतो पिछले 5 सितंबर, 2024 को घर से कैमरून के लिए निकाला था। जानकारी के अनुसार हेमलाल काम करके शाम को कंपनी के बस से वापस रूम लौट रहा था। अचानक बस ट्रेलर से टक्कर हो गई। इस घटना में बस चालक समेत हेमलाल महतो की मौत हो गयी। मृतक अपने पीछे 10 वर्षीय पुत्र अंजन कुमार और 6 वर्षीय पुत्र आर्यन कुमार को छोड़ गया। वहां वह ट्रांसरेल लाइटिंग लिमिटेड में कार्यरत था।

इस घटना को लेकर प्रवासी मजदूरों के हित में कार्य करने वाले समाजसेवी सिकन्दर अली, समाजसेवी माही पटेल, डुमरचंद महतो, स्थानीय मुखिया चेतलाल महतो घर पहुंचकर संवेदना प्रकट करते हुए परिवार का हिम्मत बंधाई। सिकंदर अली ने कहा कि इससे पहले भी कई लोगों की मौत हो चुकी है। रोजी- रोटी की तलाश में परदेस गये प्रवासी झारखंडी मजदूरों की मौत का सिलसिला जारी है।

श्री अली ने कहा कि हर रोज झारखंड के किसी न किसी इलाके के प्रवासी मजदूर की दूसरे राज्यों या विदेश में मौत की खबरें आ रही है। प्रवासी मजदूरों की सबसे ज्यादा तादाद गिरिडीह, हजारीबाग और बोकारो जिले से है। ऐसे में राज्‍य सरकार को रोजगार की ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए, ताकि मजदूरों का पलायन रोका जा सके।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj