Horoscope Today : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

Horoscope Today : 1 सितंबर, 2024

मेष

घर से बाहर जाना पड़े तो बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें। इससे धन लाभ होगा। परिवार के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। परिवार की जरूरतों को पूरा करते-करते खुद को कम वक्त दे पाएंगे। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी।

वृष

पुराने दोस्त से मुलाक़ात मन ख़ुश कर देगी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद नहीं करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा ज़्यादा ख़्याल रखेगा।

मिथुन

मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेलकूद को शामिल किया जाना चाहिए। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात दिन बना देगी।

कर्क

धन खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि घर का कोई बड़ा पैसा दे सकता है। दोस्त और जीवनसाथी आपके लिए सुकून और ख़ुशी लेकर आएंगे। खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने नहीं दें। नहीं तो दिन बुझा-बुझा और दौड़-भाग से भरा रहेगा। सेहत का ख्‍याल रखें। किसी विवाद में नहीं पड़े।

सिंह

काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। पिता की कोई सलाह कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है। जिसपर आंखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह भरोसे को तोड़ सकता है। एक लंबा दौर जो काफ़ी समय से दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है।

कन्या

अपने लिए समय निकालें। अपनी कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा जीवनसाथी को ख़ुशी दे सकता है। नशीले पदार्थों से दूर रहें। ऐसा करना स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है आर्थिक स्थिति भी बिगड़ती है। माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है।

तुला

किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है, जिससे कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। पारिवारिक वातावरण बेहतर रहेगा। खाने में कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा वालें चीजों से बचें।

वृश्चिक

नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। धन को बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं। हालांकि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति जल्द ही सुधरेगी। संभव है कि अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत नहीं हों। उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। जीवन-साथी की वजह से दिन बेहतर हो सकता है।

धनु

ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं। दिन की शुरुआत भले ही अच्छी हो, लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से धन खर्च हो सकता है। बढ़िया दिन है, जब सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। किसी धार्मिक स्‍थल पर जा सकते हैं।

मकर

धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण पैसा कमाने में सक्षम नहीं हो पाएं। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। सामाजिक दायरा बढ़ाने में सक्षम होंगे। सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी।

कुंभ

निराशावादी रवैये से बचें, क्योंकि यह संभावनाओं को कम कर देगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। किसी को पैसा उधार दिया था, तो वह वापस मिलने की उम्मीद है। माता-पिता की तबीयत में सुधार होगा। लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें। कोई नई पुस्तक खरीदकर दिन गुजार सकते हैं।

मीन

लघु उद्योग करने वालों को किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है, जिससे आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है। यह काफ़ी दौड़-भाग भरा, लेकिन फ़ायदेमंद साबित होगा। सेहत के प्रति सावधानी बरतें।

आपका दिन मंगलमय हो।
(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता और बिगड़ता है।)

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj