स्वास्थ्य मंत्री बन्ना ने झारखंड कांस्टेबल भर्ती में मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों को लेकर किया ये बड़ा एलान

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की हेमंत सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शनिवार को बड़ा एलान किया है। बन्ना गुप्ता ने कहा कि उत्पाद विभाग में कांस्टेबल नियुक्ति प्रक्रिया के दौरान जान गंवाने वाले 12 अभ्यर्थियों के परिजनों को सरकार मुआवजा देगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एक मंत्री एक अभ्यर्थी के परिजन को राशि देंगे। इस तरह 12 मृतक अभ्यर्थी के परिजनों को एक-एक लाख रुपये मिल जायेंगे। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से भी सहायता देने पर भी विचार किया जा रहा है।

अभ्यर्थियों की मौत की बताई ये वजह

बन्ना ने कहा कि अभ्यर्थियों की मौत की वजह कोरोना वैक्सीन है। यह तो लंदन में भी साबित हो गया है कि कोरोना वैक्सीन से हृदय में ब्लड क्लॉट हो जाता है, जो मौत का कारण बनता है।

यहां बताते दें कि झारखंड में उत्पाद विभाग में कांस्टेबल की भर्ती के लिए जारी शारीरिक परीक्षा के दौरान अब तक 12 अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है। अभ्यर्थियों की मौत के आंकड़े रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। एक और अभ्यर्थी की मौत हो गई है। 

सिपाही की बहाली में दौड़ लगाने के बाद बीमार हुई टांगर निवासी आरती केरकेट्टा (32) की बीते शुक्रवार को रांची स्थित मेदांता अस्पताल में इलाज के क्रम में मौत हो गई है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *