तेलंगाना में मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर, 2 जवान घायल, एक की हालत बेहद नाजुक

अन्य राज्य देश नई दिल्ली
Spread the love

जगदलपुर। सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। गुरुवार की सुबह तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 6 माओवादी मारे गए और दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

तेलंगाना के भद्राद्रि कोठागुडेम जिला अधीक्षक रोहित राज ने घटना के बाबत बताया कि, छत्तीसगढ़ बीजापुर जिले की सीमा से लगे तेलंगाना के भद्रादी कोठागुडम जिला और पिनपाका मंडल करकागुडम के जंगल में गुरुवार तड़के हुई मुठभेड़ में ग्रेहाउंडस के जवानों ने कमांडर लक्ष्मण सहित 6 नक्सलियों को मार गिराया।

रोहित राज ने आगे बताया कि मुठभेड़ में तेलंगाना पुलिस के दो जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से एक जवान की हालत बेहद नाजुक है। जवानों को भद्राचलम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें एक जवान की हालत गंभीर है।

ऑपरेशन में एसपी पंकज परितोष ने बताया है कि पुलिस के बढ़ते दबाव से नक्सलियों के छत्तीसगढ़ से भागकर तेलंगाना आने की जानकारी मिली थी। कमांडर लक्ष्मण समेत अन्य नक्सली जंगल के रास्ते तेलंगाना की ओर जा रहे थे।

स्थानीय पुलिस और ग्रेहाउंड फोर्स ने नक्सलियों को घेर लिया। इसके बाद भीषण गोलीबारी हुई। इस मुठभेड़ में जहां छह नक्सली ढेर हो गए हैं।

बता दें कि मारे गए नक्सलियों की पहचान कुंजा विरैया, तुलसी, शुक्र, चालो, दुर्गेश और कोटो के रूप में हुई है।  मौके से हथियार व विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *