स्‍वच्‍छता पर सीबीसी ने स्‍कूलों में किया जागरुकता कार्यक्रम, दिलाई शपथ

झारखंड
Spread the love

धनबाद।  स्वच्छता  ही सेवा-2024 अभियान के तहत स्वयं, अपने परिवेश व देश  को साफ सुथरा व स्वच्छ व सुन्दर बनाए रखने के लिए केंद्रीय संचार ब्यूरो, ने 27 सि‍तंबर को स्‍कूलों में विशेष जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया। धनबाद जिले के सदर प्रखंड में वरीय बुनियादी मध्य विद्यालय जगजीबन नगर, मध्य विद्यालय कोल वाशरी सरायढेला, झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय, बगुला और मध्य विद्यालय, हीरापुर में कार्यक्रम हुआ।

इस अवसर पर उक्त विद्यालय मे निबंध, पेंटिंग, रंगोली प्रतियोगिता एक पेड़ मां के नाम के तहत हस्ताक्षर अभियान के साथ-साथ स्वच्छता शपथ भी दिलाई गई।

कार्यक्रम के आयोजन में वरीय बुनियादी मध्य विद्यालय जगजीवन नगर के प्रभारी प्राचार्य शिवदास प्रसाद, मध्य विद्यालय कोल वाशरी के वरिष्ठ शिक्षक कुलदीप प्रसाद, झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय, बगुला की वार्डेन मीरा कुमारी के अलावा मध्य विद्यालय हीरापुर नगर पालिका की प्राचार्या श्रीमती मधु कुमारी की भूमिका रही।

विभाग के सहायक अधिकारी राजकिशोर पासवान ने लोगों को बताया कि अपने जीवन में स्वच्छता अपनाने के साथ-साथ दूसरों को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित करें। ना तो गंदगी करें और ना ही दूसरों को गंदगी करने दें। विभाग की ओर से आयोजित प्रतियोगिता के सभी सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj