विश्व स्तनपान सप्ताह के अवसर पर कार्यशाला का आयोजन

झारखंड
Spread the love

रांची। संतोष कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग एंड एजुकेशन (बी.एड. व डीएलएड) एवं संतोष कॉलेज ऑफ नर्सिंग के संयुक्त तत्वावधान में विश्व स्तनपान सप्ताह के अवसर पर 2 अगस्‍त को कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. एसके मिश्रा उपस्थित थे।

डॉ मिश्रा ने कहा कि स्तनपान नवजात शिशु को संपूर्ण पोषण प्रदान करता है। स्तनपान से मां को जल्दी रिकवरी में मदद मिलती है। गर्भाशय के सिकुड़ने में सहायता करता है। यह मां के शरीर से अतिरिक्त कैलोरी जलाने में मदद करता है। स्तनपान पर्यावरण को भी लाभ पहुंचाता है, क्योंकि यह प्लास्टिक की बोतलों और पैकेजिंग की आवश्यकता को कम करता है।

मौके पर विद्यार्थियों द्वारा स्तनपान के महत्व पर एकांकी नाटक की प्रस्तुति की गई। इस अवसर पर विद्या‍र्थी सहित कॉलेज के शिक्षक और कर्मचारी भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8