राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस पर एसबीयू में फोटो प्रदर्शनी सह जागरुकता अभियान शुरू

झारखंड
Spread the love

रांची। राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के अवसर पर सरला बिरला विश्वविद्यालय के सभागार में केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तत्वावधान में दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरुकता अभियान 23 अगस्‍त से शुरू हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन एसबीयू के डायरेक्टर जनरल प्रो. गोपाल पाठक ने किया।

इस अवसर पर प्रो. गोपाल पाठक ने अंतरिक्ष में भारत की अतुलनीय यात्रा का उल्लेख करते हुए इस क्षेत्र में देश की उपलब्धि पर प्रकाश डाला। उन्होंने एसबीयू में इसरो के चेयरमैन एस. सोमनाथ के दौरे का भी जिक्र किया। सीबीसी के अखिल मिश्रा ने चंद्रयान की लैंडिंग को भारत की महान उपलब्धि बताया। उन्होंने सीबीसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम के प्रयोजन पर भी विस्तार से बात की। इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी अपना विचार प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. एस. दुर्गा और धन्यवाद प्रस्ताव डॉ. मनोज पांडेय ने दिया। इस अवसर पर बीआईटी मेसरा के रॉकेट्री विभाग के प्रियांक कुमार, भारतीय प्राकृतिक रेजिन और गोंद संस्थान के निदेशक डॉ. अभिजीत कार, मॉडल कॉलेज राजमहल के प्राचार्य डॉ रंजीत कुमार सिंह एवं इएसआई के क्षेत्रीय क्षेत्रीय निदेशक राजीव रंजन और आचार्यकुलम की प्राचार्या श्रीमती सुजाता कौरा उपस्थित थे।

मौके पर एसबीयू के कुलसचिव प्रो. वी. के. सिंह, प्रभारी कुलपति श्री एस. बी. डांडीन, डीन डॉ. नीलिमा पाठक, डॉ. पंकज गोस्वामी, डॉ. संदीप कुमार समेत विश्वविद्यालय के अन्यान्य शिक्षक एवं विद्यार्थी भी मौजूद थे। कार्यक्रम के आयोजन पर विवि के कुलाधिपति विजय कुमार दलान और राज्यसभा सांसद डॉ. प्रदीप वर्मा ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj