एनटीपीसी केरेडारी कोयला खनन परियोजना कर रहा थियेटर वर्कशॉप

झारखंड
Spread the love

हजारीबाग। एनटीपीसी केरेडारी कोयला खनन परियोजना थियेटर वर्कशॉप का आयोजन कर रहा है। इसका नेतृत्व प्रसिद्ध थियेटर आर्टिस्ट मो शफ़ीक शहरयार कर रहे हैं। यह वर्कशॉप जिज्ञासा बाल भवन में 1 अगस्त से 12 अगस्त, 2024 तक आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्देश्य एनटीपीसी हज़ारीबाग कोयला खनन परियोजनाओं में कार्यरत कर्मचारियों के परिवारों को नाट्य कला की दुनिया से रूबरू कराना है। इसका आयोजन जागृति महिला संघ और संस्कृत महिला समिति के मार्गदर्शन में किया जा रहा है।

इसके उद्घाटन समारोह में जागृति महिला संघ और संस्कृत महिला समिति की अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की उपस्थिति ने सांस्कृतिक गतिविधियों के महत्व को साझा किया गया। दोनों महिला क्लब ने सामुदायिक विकास और सशक्तिकरण में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

यह वर्कशॉप सभी उम्र के प्रतिभागियों में रचनात्मकता और थियेटर के प्रति रुचि‍ को बढ़ावा देने का कार्य करेगा। वर्कशॉप के दौरान एनटीपीसी हजारीबाग कोयला खनन परियोजनाओं के प्रतिभागीयों को अभिनय, स्टेजक्राफ्ट और स्क्रिप्ट राइटिंग के बारे में बताया जाएगा। इसका समापन एक प्रदर्शन के साथ होगा, जिसमें सभी प्रतिभागियों की मेहनत और प्रतिभा दिखेगी।

यह कार्यक्रम ना सिर्फ सांस्कृतिक समृद्धि को बढ़ावा देगा, बल्कि एनटीपीसी परिवार के सदस्यों के लिए एक मूल्यवान अनुभव भी साबित होगा। थिएटर में भाग लेने से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। वे मंच पर बोलने और अभिनय करने के माध्यम से अपनी झिझक और संकोच को दूर कर सकेंगे। बच्चों को विभिन्न भूमिकाओं में ढलने का अवसर मिलेगा। इससे उनकी रचनात्मकता और कल्पना शक्ति का विकास होगा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj