दो भागों में बंट गई चलती मालगाड़ी, जानें वजह

झारखंड
Spread the love

संजय यादव

देवघर। नई दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल लाइन मार्ग स्थित मदनकट्टा व विद्यासागर के बीच चलती हुई मालगाड़ी दो भागों में बंट गयी। हालांकि लोको पायलट व गार्ड की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। इस घटना के संबंध में बताया जाता है कि आसनसोल से मधुपुर की ओर आ रही मालगाड़ी की कपलिंग की पिन मदनकट्टा व विद्यासागर के बीच अचानक टूट गयी। इसके कारण इंजन समेत गार्ड बोगी समेत दो मालवाहक बोगी को छोड़कर ट्रेन आगे बढ़ गयी।

गार्ड ने ट्रेन चालक को वॉकी-टॉकी पर मामले की जानकारी दी। यह घटना शाम करीब 4:48 बजे की है। संयोगवश उस समय किसी ट्रेन के आने का समय नहीं था, अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इसके कारण आसनसोल- गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन 15 मिनट बिलंब से चली।

इस बीच मालवाहक ट्रेन व बोगी को पीछे लाया गया। ट्रेन की कपलिंग को जोड़कर गंतव्य की ओर रवाना किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर आसपास के गांव के ग्रामीण काफी संख्या में ग्रामीण जुट गये थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj