कोलकाताः डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या केस में सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, इस तारीख को करेगा सुनवाई

नई दिल्ली देश
Spread the love

ई दिल्ली। इस समय बड़ी खबर आयी है, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने रविवार को स्वत: संज्ञान लिया है। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ 20 अगस्त को मामले की सुनवाई करेगी।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले में मृत डॉक्टर के पिता ने कहा, जांच चल रही है, उसका कोई नतीजा नहीं निकला है। हमें उम्मीद है कि हमें नतीजे मिलेंगे। विभाग या कॉलेज से किसी ने भी हमारा सहयोग नहीं किया। पूरा विभाग इसमें शामिल है।

श्मशान घाट पर तीन शव थे, लेकिन हमारी बेटी का शव पहले जला दिया गया। मुख्यमंत्री न्याय दिलाने की बात कर रही हैं, लेकिन फिर न्याय मांगने वाले आम लोगों को जेल में डालने की कोशिश की जा रही है। हम मुख्यमंत्री से संतुष्ट नहीं हैं। हमने कोई भी मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में दुष्कर्म-हत्या की घटना के खिलाफ जूनियर डॉक्टरों ने रविवार को भी विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले शनिवार को देशभर के डॉक्टर 24 घंटे के लिए हड़ताल पर गए थे, जिससे देशभर में मरीजों को इलाज के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रदर्शनकारियों ने न्याय की मांग की। पोस्टर और तख्तियां लेकर आए चिकित्सकों ने नौ अगस्त को हुई इस घटना के दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग करते हुए नारे लगाए। भारी बारिश के बावजूद, चिकित्सकों ने कॉलेज स्ट्रीट से श्यामबाजार तक घुटनों तक पानी में पैदल यात्रा की। उन्होंने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच जल्द पूरी करने की मांग करते हुए नारे भी लगाए। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है।