जमशेदपुर बार एसोसिएशन की मतदान प्रक्रिया संपन्न, देर रात से जारी होंगे परिणाम

Uncategorized झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। जमशेदपुर बार एसोसिएशन के मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है और देर रात से परिणाम जारी होने की संभावना है। 1520 सदस्यों में से तकरीबन 1234 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया और इस तरह से 81 प्रतिशत मतदान हुआ है।

सुबह नौ बजे सभी साठ उम्मीदवारों को मत पत्रों की जानकारी दी गई और इसके साथ ही उनके सामने मतदाता पेटी को सील कर दिया गया। वहां मतदान प्रक्रिया शुरू करने के लिए तीन सदस्यीय चुनाव समिति के अधिवक्ता वीरेंद्र सिंह और पूरी चुनाव की टीम मुस्तैद थी। वही झारखंड बार काउंसिल की ओर से पर्यवेक्षक वरीय अधिवक्ता राम सुभग सिंह, झारखंड राज्य बार काउंसिल के उपाध्यक्ष वरियादी वक्त राजेश कुमार शुक्ल भी पूरी प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रहे।

सुबह तकरीबन दस बजे मतदान की प्रक्रिया आरंभ हुई और अधिवक्ता बबिता जैन, अधिवक्ता अमरजीत कौर विश्वास एवं अधिवक्ता डीके विश्वास ने पहले वोट डाले। मतदाताओं की संख्या देखते हुए मत पत्र वितरण करने के लिए तीन टेबल थे। मात्र पत्र चार रंग के थे, जिससे मतदाताओं को मत देने में आसानी हो। बार भवन के पहले तल पर सुंदर व्यवस्था की गई थी और गुप्त मतदान के लिए कार्डबोर्ड की दीवार का सहारा लिया गया। सुबह से ही लंबी कतार लगी रही और दस-दस अधिवक्ताओं को बारी-बारी से प्रवेश कराया जा रहा था।

लाइन में लगे मतदाताओं से उम्मीदवार समर्थन में वोट देने की अपील कर रहे थे। सीनियर अधिवक्ताओं एवं महिला अधिवक्ताओं के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी। वोट देने के बाद बार संगठन की ओर से नाश्ते का पैकेट मतदाताओं को दिया गया। पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से संपन्न करने के लिए अलग से सीसी टीवी कैमरा की व्यवस्था की गई और उसकी रिकॉर्डिंग की जा रही थी।

बार एसोसिएशन के कुल 16 पद के लिए 60 प्रत्याशी मैदान में हैं। अध्यक्ष के एक पद के लिए पांच, उपाध्यक्ष के एक पद के लिए पांच, महासचिव के एक पद के लिए तीन, संयुक्त सचिव के दो पदों के लिए 11, कोषाध्यक्ष के एक पद के लिए चार तथा सहायक कोषाध्यक्ष के एक पद के लिए 6 उम्मीदवार तथा कार्यकारिणी के 9 सदस्यों के लिए 32 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव समिति के प्रवक्ता अधिवक्ता रंजन धारी सिंह के अनुसार शाम छह बजे के बाद मतों की गिनती की जाएगी।