चंपाई ने यहां से शुरू किया राजनीति का नया अध्याय, जानें विधानसभा चुनाव को लेकर क्या कहा…

झारखंड
Spread the love

खरसावां। झामुमो के बागी नेता चंपाई सोरेन ने अपनी राजनीति का नया अध्याय शुरू कर दिया है। गुरुवार को झारखंड में हेमंत सरकार के जल संसाधन मंत्री चंपाई सोरेन खरसावां पहुंचे। जहां उन्होंने शहीद केरसे मुंडा चौक पर स्थित उनके शिलापट्ट पर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि अब राजनीति के नये अध्याय की शुरुआत करने जा रहे हैं।  मंत्री चंपाई सोरेन ने खरसावां के शहीदों को नमन करते हुए इसी जगह से नई नए अध्याय की शुरुआत करने और सबसे पहले कोल्हान की सभी 14 सीटों पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही।

मंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि वे कोल्हान के सभी 14 विधानसभा क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे। लोगों का भरपूर समर्थन मुझे मिल रहा है। तमाम जगहों से लोग मिलने पहुंच रहे हैं। लोगों से मिल रहे अपार जनसमर्थन के कारण ही सक्रिय राजनीति में रहने का निर्णय लिया है।

उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों से कहा कि अब वे तय कर चुके हैं कि वह राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे। आज से एक नयी यात्रा की शुरुआत हो रही है। हमेशा जनहित के लिये राजनीतिक किया है, आगे भी जन हित के लिए आवाज उठाते रहेंगे।

इस दौरान पूर्व सीएम सह राज्य के मंत्री चंपाई सोरेन खूंटपानी के भोया गांव के सोसोबासा टोला पहुंचे। यहां सड़क दुर्घटना में मृत आरक्षी विनय कुमार बानसिंह के समाधि स्थल पर पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही परिजनों से भी मिलकर उनको ढांढस बंधाया और संवेदना व्यक्त की।

मालूम हो कि पुलिस की एस्कॉट पार्टी के चालक रहे आरक्षी विनय कुमार बानसिंह की मौत विगत मंगलवार की रात पूर्व सीएम चंपाई सोरेन को एस्कॉट कर उनके जिलिंगगोडा (गम्हरिया) स्थित आवास से वापस लौटने के दौरान सड़क दुर्घटना में हो गयी थी।

कोल्हान दौरे पर निकलने से पूर्व सीएम सह राज्य के मंत्री चंपाई सोरेन चाईबासा में भी समर्थकों से मिले। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों ने चंपाई सोरेन के समर्थन में- दादा आप आगे बढ़ें, हम आपके साथ हैं, जैसे नारे लगाए। झारखंड टाईगर जिंदाबाद जिंदाबाद का नारा भी जमकर गूंजा।

बता दें कि, कुछ समय पहले तक पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज थीं। लेकिन बुधवार को इन कयासों पर विराम लग गया। उन्होंने दिल्ली से वापस लौटने के बाद नया संगठन बनाने का एलान कर दिया।

हालांकि इससे पहले राजनीतिक सूत्र उन्हें बीजेपी नेता के संपर्क में होने की बात कह रहे थे। लेकिन उन्होंने दिल्ली से वापस लौटने के क्रम में ये साफ कर दिया था कि उनकी किसी बीजेपी नेता से मुलाकात नहीं हुई है।