Bihar: तेज तर्रार आईपीएस काम्या मिश्रा ने दिया इस्तीफा, जानें वजह

बिहार देश
Spread the love

टना। बड़ी खबर बिहार से आई है, राज्य की तेज तर्रार आईपीएस अफसर और दरभंगा ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक (एसपी) काम्या मिश्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

काम्या ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा पुलिस मुख्यालय को भी भेज दिया है। उन्होंने मोबाइल फोन पर इसकी पुष्टि की है। हालांकि अभी तक पुलिस मुख्यालय ने उनके इस्तीफे को मंजूरी नहीं दी है।

बता दें कि, बिहार पुलिस की लेडी सिंघम के नाम से मशहूर काम्या मिश्रा ने कुछ महीने पहले ही दरभंगा में ग्रामीण एसपी के रूप जॉइन किया था और उन्होंने कई गम्भीर मामलों का खुलासा भी किया था।

विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या में विशेष जांच अधिकारी थीं। वे इस हत्याकांड की जांच के लिए गठित विशेष टीम का नेतृत्व कर रही थीं और उन्होंने बहुत जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया था।

जानें कौन हैं काम्या मिश्रा

ओडिशा की रहने वाली काम्या मिश्रा बचपन से ही तेज तर्रार थी। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में सिविल सेवा परीक्षा पास कर ली थी। 2019 में उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में 172वीं रैंक हासिल की और 22 साल की उम्र में आईपीएस बन गईं।

उनकी शुरुआती पोस्टिंग हिमाचल कैडर में थी, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को बिहार कैडर में ट्रांसफर करवा लिया। काम्या बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल थीं। उन्हें 12वीं बोर्ड परीक्षा में भी 98 प्रतिशत अंक मिले थे।

काम्या मिश्रा के पति अवधेश सरोज भी आईपीएस अधिकारी हैं। अवधेश सरोज बिहार कैडर के 2019 बैच के पुलिस अधिकारी हैं। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से बी टेक की डिग्री प्राप्त की है। काम्या मिश्रा और अवधेश सरोज की शादी वर्ष 2021 में हुई है।