शिक्षिका की बंद कमरे में फंदे से लटकती मिली लाश

Uncategorized अपराध झारखंड
Spread the love

सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्कूल से ही शुरू की जांच

सिल्ली। सिल्ली स्थित अरुणुमा मॉडर्न पालिक स्कूल की 25 वर्षीय शिक्षिका वैनेशा मेरी हेमरोम ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना बीते रात की है। जानकारी के मुताबिक शिक्षिक स्कूल द्वारा दिए गए सिल्ली के छाताटांड़ स्थित एक घर के कमरे में रह रही थी। इसी के ठीक बगल के कमरे में स्कूल की प्रिंसिपल ममता सिंह भी रहती हैं।

स्कूल के संयुक्त सचिव राधेश्याम साहू ने बताया कि, रोज की तरह जब स्कूल जाने का समय हुआ, तो बगल में रह रही ममता सिंह ने कमरे के बाहर से आवाज लगायी। कोई जवाब नहीं मिला। दरवाजा-खिड़की भी अंदर से बंद थे। किसी तरह खिड़की थोड़ा सा खोल कर अंदर देखा, तो उनकी लाश साड़ी के फंदे के सहारे झूल रही थी। सूचना पाकर पहुंची सिल्ली पुलिस ने दरवाजा खोल कर शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

स्कूल से बताया गया कि, वह मूलतः चाईबासा की रहने वाली थीं, वह रांची के लोवाडीह में अपने परिवार के सदस्यों के साथ रहती थीं। शुरू में लोवाडीह से ही स्कूल आती थीं। ड्यूटी देर हो जाने के कारण स्कूल की ओर से उन्हें रहने के लिए कमरा दिया गया था।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस आत्महत्या के कारण का पता लगाने की कोशिश में जुटी है। पुलिस स्कूल जाकर भी पूछताछ कर रही है। शिक्षिका वैनेशा मेरी हेमरोम के निधन के बाद शुक्रवार को विद्यालय में शोक सभा का आयोजन किया गया।

इस मौके पर 2 मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की गई। स्कूल में शिक्षकों के साथ बच्चों की आंखें भी नम हो गईं। शोकसभा के बाद विद्यालय को बंद कर दिया गया।

प्राचार्य राधेश्याम साहू ने बताया कि विद्यालय में 18 से अधिक शिक्षक शिक्षिका कार्यरत हैं, परंतु शिक्षिका वैनेशा मेरी हेमरोम काफी मिलनसार थीं। किस कारण उन्होंने इस तरह का कदम उठाया, यह समझ से परे है।