शिक्षकों ने चप्पल पहनकर स्‍कूलों में ली कक्षाएं, लगाए नारे

झारखंड
Spread the love

  • चप्पल से मारने की धमकी देने वाले परियोजना निदेशक को हटाने की मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से मांग

रांची। परियोजना निदेशक आदित्य रंजन के शिक्षकों को चप्पल से मारने के बयान से पूरे प्रदेश के शिक्षक नाराज हैं। इसके विरोध में 27 जुलाई को राज्‍य के प्राथमिक और मध्य विद्यालय के शिक्षकों ने चप्पल पहनकर स्कूल में पठन पाठन किया। विरोध में शिक्षकों ने नारे भी लगाए। परियोजना निदेशक को हटाने की मांग मुख्‍यमंत्री और शिक्षा मंत्री से की।

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी, महासचिव राममूर्ति ठाकुर, मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि परियोजना निदेशक के बयान से शिक्षकों में व्‍यापक नाराजगी है। शनिवार को राजधानी रांची सहित प्रदेश के प्राथमिक और मध्य विद्यालय के शिक्षक/ शिक्षिकाएं हवाई चप्पल में ही स्कूल पहुंचे। पठन-पाठन का कार्य किया।

संघ ने राज्‍य परियोजना निदेशक को शिक्षा विभाग से मुक्त कर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के वातावरण को स्वस्थ बनाए रखने की मांग की। शिक्षक परियोजना निदेशक आदित्य रंजन को उनके अशोभनीय कथन का जवाब देंगे। उनके बयान से समस्त शिक्षक समाज शर्मशार है।

संघ ने कहा कि उच्च अधिकारियों द्वारा ऐसे असंवैधानिक और अमर्यादित शब्दों के इस्‍तेमाल से समाज में सरकारी शिक्षा और स्कूल की नकारात्मक छवि रेखांकित होना स्वाभाविक है। उनसे यह अपेक्षा रहती है कि टीम भावना रखते हुए विभाग, कार्यालय और शिक्षकों को सुधारात्मक सकारात्मक कार्य निर्देशित करेंगे। उनके बयान की समाज में कड़ी भर्त्सना की जा रही है।

शिक्षकों ने निदेशक के विरोध में ‘जोर जुल्म के टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है, जो हमसे टकराएगा चूर चूर हो जाएगा, शिक्षकों को अपमानित करना बंद करो-बंद करो, एसपीडी आदित्य रंजन माफी मांगो-माफी मांगो, शिक्षक एकता जिंदाबाद- जिंदाबाद’ आदि के नारे लगाए।

विरोध करने वाले अनूप केसरी, राममूर्ति ठाकुर, नसीम अहमद, असदुल्लाह, दीपक दत्ता, वाल्मीकि कुमार, हरे कृष्णा चौधरी, अजय कुमार सिंह, अनिल कुमार सिंह, राकेश कुमार, अजय ज्ञानी आदि लोग शामिल हैं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8