एसपी का निर्देश, जुलूस में मुहर्रम के अतिरिक्‍त कोई झंडा नहीं रहे

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण की अध्यक्षता में सोमवार को 17 जुलाई को मुहर्रम एवं घूरती रथ यात्रा को लेकर सुरक्षा और विधि व्यवस्था से संबंधित बैठक जिला परिषद कार्यालय स्थित सभाकक्ष में हुई। इस दौरान जिले में मुहर्रम और घूरती रथ को लेकर शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि शांति समिति के सदस्यों के सहयोग की वजह से ही पूरे जिले में शांति व्यवस्था कायम है। पिछले 2 वर्षो से ये पर्व शांति‍पूर्वक सम्पूर्ण हुई है। पूर्ण भरोसा है कि मुहर्रम का त्यौहार भी शांतिपूर्ण सम्पन्न होगा।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शांति समिति के सदस्य जिला में शांति व्यवस्था बनाये रखने में अपनी भूमिका सही तरीके से निभाये। आनेवाले मुहर्रम एवं घूरती रथ को भी हमें जिम्मेवारीपूर्वक मनाये जाने की जरूरत है। किसी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिए तजिया के झंडों की ऊंचाई कम रखें, ताकि वो बिजली के तारो को छू नहीं सके। कोई दुर्घटना नहीं घटे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर प्रशासन को अवगत कराने के लिए कहा गया। मुहर्रम के जुलूस में मुहर्रम का ही झंडा रहे। किसी दूसरी चीज का नहीं। इस पर शांति समिति अपनी दृष्टि बनाये रखें। सुरक्षा की दृष्टि से मेला के दिन बिजली व्यवस्था बंद रहेगी। सोशल मीडिया के अफवाहों पर विशेष नजर रखी जाएगी।

आज की बैठक में सभी प्रखंडों से आये शांति समिति के सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं रखीं। मुहर्रम के अवसर पर लगने वाले मेले व निकाले जाने वाले जुलूस से अवगत कराया।

आज की बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी, सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, कार्यपालक दंडाधिकारी, सभी थाना प्रभारी, सभी प्रखंडों के अधिकारी व शांति समिति के सदस्य सहित अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/Jj479fycWte2jCOAU5PANT