Ranchi: ईडी ने भूमि माफिया कमलेश सिंह को किया गिरफ्तार, आज इस कोर्ट में होगी पेशी

झारखंड अपराध
Spread the love

रांची। शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजधानी रांची के जमीन माफिया कमलेश सिंह को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसे आज यानी शनिवार को पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया जाएगा। ईडी की ओर से उसे रिमांड पर लेने के लिए आवेदन देने की संभावना है। ईडी ने समन भेज कर उसे 26 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया था।

बता दें कि, जमीन माफिया कमलेश सिंह शुक्रवार को छठे समन पर ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर हुआ। इससे पहले वह ईडी के पांच समन को नजरअंदाज कर चुका है। वह शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे ईडी कार्यालय पहुंचा।

लंबी पूछताछ के बाद देर शाम ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ रांची के कांके थाने में दर्ज दो प्राथमिकी के आधार पर इसीआइआर ने इसीआइआर दर्ज की है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी जमीन माफिया कमलेश सिंह को लगातार समन भेज रही थी, लेकिन वह उसे नजरअंदाज कर रहा था। पिछले पांच समन को उसने नजरअंदाज कर दिया और पूछताछ के लिए ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर नहीं हुआ।

आखिरकार ईडी ने छठा समन जारी करते हुए उसे 26 जुलाई को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। शुक्रवार को लंबी पूछताछ के बाद ईडी के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि, ईडी की टीम ने 21 जून को उसके किराए के फ्लैट में छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी की टीम को एक करोड़ रुपए कैश और राइफल की 100 गोलियां मिली थीं।

इस मामले में रांची के कांके थाना में ईडी के अधिकारियों द्वारा कमलेश सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी।